GMCH STORIES

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने सराहा इस नवाचार को

( Read 2952 Times)

24 Jul 21
Share |
Print This Page

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने सराहा इस नवाचार को

जैसलमेर, अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद की मौजूदगी में एक नव दम्पत्ति का नवाचार खूब सराहा गया।

शुक्रवार को जैसलमेर जिला अन्तर्गत भणियाणा उपखण्ड के खींवसर गांव में एक नव विवाहित दंपत्ति ने अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद की मौजूदगी में पौधारोपण कर विवाहित जिंदगी की शुरुआत की और सुखद जीवन तथा समृद्ध भविष्य के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाने का संदेश दिया। नवविवाहित जोड़े सीमा एवं देवेन्द्र जाखड़ ने अपनी ओर से पेड़ लगाने की पहल की और यह संदेश दिया।

इस दौरान अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने भी इस नवाचार की सराहना करते हुए नव दम्पत्ति को आशीर्वाद दिया और कहा कि उनकी यह पहल अनुकरणीय है। इस मौके पर अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने स्वयं भी पौधारोपण  किया और साथ ही आमजन से पर्यावरण संरक्षण में सक्रिय भागीदारी निभाने का पुरजोर आह्वान किया।

मंत्री शाले मोहम्मद ने नव विवाहित जोड़े के इस नवाचार की तारीफ़ करते हुए कहा कि पर्यावरण बचाने के लिए किया गया यह नवाचारी प्रयास निश्चित तौर पर बड़ा उपयोगी साबित होगा। उन्होंने कहा कि पर्यावरण की महत्ता कोरोना ने अच्छी तरह बता दी है और अब आम जन का रुझान ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण की ओर हो रहा है।

उन्होंने कोरोना काल का जिक्र करते हुए कहा कि ऑक्सीजन की कमी की वजह से कई लोग सदा के लिए हमसे जुदा हो गए। भविष्य में इस प्रकार ऑक्सीजन की वजह से किसी की जान न जाए, उसके लिए जरूरी है कि सभी लोग प्राथमिकता से अधिकाधिक पौधरोपण करें, ताकि पर्यावरण संरक्षण व वृक्ष संवर्धन हो सके। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने इससे पहले खेतोलाई स्कूल एवं पीएचसी परिसर में पौधरोपण किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like