BREAKING NEWS

दो दिवसीय भगवान महावीर तीर्थ उत्कर्ष भवन का भव्य उदघाटन समारोह संपन्न

( Read 5591 Times)

03 Mar 20
Share |
Print This Page

Vivek Bhatia

दो दिवसीय भगवान महावीर तीर्थ उत्कर्ष भवन का भव्य उदघाटन समारोह संपन्न

जैसलमेर  |  श्री जैसलमेर लौद्रवर पार्ष्वनाथ जैन श्वेताम्बर ट्रस्ट के तत्वावधान में दो दिवसीय शिल्पकला वैभव से परिपूर्ण भगवान महावीर तीर्थ उत्कर्ष भवन का भव्य उदघाटन समारोह के मुख्य अतिथि डीजीपी होमगार्ड श्री राजीव जी दासोत, वशिष्ठ अतिथि सतीष भाई शाह व नवीनचन्द्र मेहता मुम्बई व श्री विपुल भाई पी. शाह की अध्यक्षता में हर्षोउल्लास से संपन हुआ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री राजीव दासोत ने कहा कि जैसलमेर जिले के लिए यह भवन आने वाले तीर्थ यात्रियों व धार्मिक व सामाजिक समारोह के लिए बहुत बडी उपलब्धि है। इस भवन के निर्माण में व कमरों के रुप में सहायता देने वाले भामाशाहों व दानवीरों  का में बहुत बहुत आभार व्यक्त करता ह क्यों कि मेरा स्वयं का परिवार भी जैसलमेरीय है। महानिदेशक दासोत ने अपने जैसलमेर के जुडाव पर प्रकाश डालते हुए बताया कि उनके पूर्वज जैसलमेर से माइग्रेट होकर जैसलमेर से ही निकले थे। इस अवसर पर समस्त भवन निर्माण के भामाशाहों का ट्रस्ट मंडल द्वारा तिलक, साफा माला व स्मृति चिन्ह से सम्मान किया गया। इस अवसर पर भवन निर्माण के इजिनीयर श्री निर्मल जी नाहर व ठेकेदार श्री श्रवणकुमार मिश्रा का मुख्य अतिथि दासोत व विपुल भाई शाह व सतीश भाई ने सम्मान किया।

इस अवसर पर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री महेन्द्रसिंह भंसाली ने कहा कि काफी समय से यहां आने वाले तीर्थ यात्रियों को सुविधा की वजह से बाहर होटलों में ठहरना पडता था इस भवन के निर्माण से आने वाले तीर्थ यात्रियों व छःरीपालित संघ से आने वाले आचार्य भगवंतो व साध्वी समुदाय को पूर्ण सुविधा मिलेगी। उन्होने समस्त भामाशाहों का अनुदान देने पर बहुत बहुत आभार जताया।

इस अवसर पर भवन उदघाटन परिवार के कुमार वी. शाह ने बताया कि हम मुम्बई से इस तीर्थ की सुविधा के लिए दानदाताओं को जरुर प्रेरित करके राशि भिजवायेंगे।

   प्रातः ११ बजे जैन भवन से एक भव्य शोभायात्रा का ट्रस्ट मंडल की ओर से आयोजन किया गया। जिसमें लाभार्थी परिवार को बघ्घी में बिठाया गया। शोभायात्रा में सज्जे धज्जे उंठ, घोडे व सुप्रसिद्व पंजाबी बैंड के साथ ही स्वर्ण जडत पालकी व कलश लिए महिलाएं जैन भजन गाति हुई चल रही थी। इससे पूर्व रात्रि में जैन भवन में एक भव्य भक्ति संध्या का आयोजन किया गया जिसमें जोधपुर की महेश भंडारी एण्ड पार्टी ने भक्ति रस से सबको भाव विभोर कर दिया।

इस भवन उदघाटन समारोह के अवसर पर शंखेश्वर तीर्थ के अध्यक्ष श्रैणिक भाई शाह अहमदाबाद, नाकोडा तीर्थ से प्रकाशचन्द्र बडेरा, ब्रहमसर तीर्थ के अध्यक्ष दानमल डुंगरवाल, कुलीनकुमार होलिडेज प्रा.लि. मुम्बई, शांतिभाई मेहता, अमृतलाल गोलावाला, छबीलदास शाह, रमणलाल शाह, अजय शाह, रमण भाई शाह, समिप भाई अहमदाबाद, नितीन भाई, राजु भाई, विरेन्द्रकुमार बुरड. दिल्ली, प्रवीण जी खोडा बेलगांव, डॉ पदमचन्द दासोत, किशनचंद बोहरा, बृद्विचंद दासोत जयपुर, विपीनकुमार बाफना, सुभाशचंद बापना, गिरीशकुमार छाजेड कोटा, बिमलकुमार मेहता, चांदमल जिंदाणी कलकता, अनिल भाई नवसारी के साथ ही जैसलमेर के ट्रस्टीगण, पार्ष्व महिला मंडल. कुशल भक्ति मंडल, केयुपी शाखा जैसलमेर व गणमान्य नागरिक इस अवसर पर उपस्थित थे। समारोह का सफल संचालन महेन्द्र भाई बापना ने किया।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like