GMCH STORIES

विदेश के दूतावास में भी सराहा गया कोटा का नेत्रदान अभियान

( Read 1792 Times)

16 Nov 23
Share |
Print This Page
विदेश के दूतावास में भी सराहा गया कोटा का नेत्रदान अभियान

यूके के ब्रिटिश पार्लियामेंट में इंटरनेशनल बुक ऑफ़ ऑनर से सम्मानित होने के बाद शाइन इंडिया के संस्थापक व अध्यक्ष डॉ कुलवंत गौड़ सात दिवसीय लंदन, यूके प्रवास से बीते दिनों कोटा पहुंचे। 

उन्होंने बताया कि सात दिवसीय प्रवास के दौरान लंदन,ग्लास्गो, मैनचेस्टर और स्कॉटलैंड में अलग-अलग संस्थाओं के माध्यम से शाइन इंडिया फाउंडेशन को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिये सम्मानित किया गया । 

नेत्रदान के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हॉउस ऑफ लॉर्ड्स में सम्मानित किए जाने की खबर स्कॉटलैंड के वाणिज्य दूतावास के काउंसल जनरल विजय सिल्वाराज को भी मिली । इसके उपरांत शाइन इंडिया फाउंडेशन,स्कॉटलैंड के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह सहित चार सदस्यों का एक दल काउंसल जनरल से शिष्टाचार भेंट के लिए मिलने गया । 

काउंसल जनरल ने नेत्रदान की प्रक्रिया, और उपयोगिता के बारें में सारी जानकारी डॉ गौड़ से प्राप्त की,उन्हें जानकर खुशी हुई कि नेत्रदान के कार्यों से भारत का नाम विदेश में भी पहुंचा है । 

स्कॉटलैंड के संस्था अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने काउंसल जनरल का धन्यवाद देते हुए,अनुरोध किया किया कि,नेत्रदान के कार्यों को जनमानस तक पहुंचाने के लिए कार्यशालाओं का आयोजन करने का अनुरोध किया ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like