GMCH STORIES

जिला कलक्टर का जयसमंद-सलूंबर दौरा कलक्टर ने जाना गोवंश का हाल, कहा-लम्पी से निपटना हमारी प्राथमिकता

( Read 877 Times)

23 Sep 22
Share |
Print This Page

जिला कलक्टर का जयसमंद-सलूंबर दौरा कलक्टर ने जाना गोवंश का हाल, कहा-लम्पी से निपटना हमारी प्राथमिकता

 जिला कलक्टर ताराचंद मीणा गुरुवार को उदयपुर जिले के जयसमंद व सलूम्बर क्षेत्र के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने उप तहसील जयसमंद, नगर पालिका सलूंबर, एसडीएम कार्यालय सलूंबर, व पंचायत समिति सलूंबर कार्यालय का निरीक्षण किया और क्षेत्र में जारी विभिन्न विकास कार्यों की जानकारी प्राप्त करते हुए उचित दिशा-निर्देश दिए।
इस अवसर पर कलक्टर ने क्षेत्र में गोवंश का हाल जाना और कहा कि वर्तमान दौर में गौवंश को इस गंभीर बीमारी से बचाना और इस पर नियंत्रण पाना हमारी पहली प्राथमिकता है। इसके लिए हर वर्ग को अपनी महती भागीदारी निभानी होगी। कलक्टर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओं द्वारा आइसोलेशन सेंटर बनाए जाकर संक्रतिम पशुओं को स्वस्थ पशुओं से दूर रखते हुए बेहतर उपचार मुहैया करवाया जा रहा है। उन्होंने संबंधित क्षेत्रों के गांवों में भी इस तरह की पहल करते हुए गौवंश को बचाने की अपील की। कलक्टर ने क्षेत्र में पशुपालन विभाग के अधिकारियों द्वारा दी जा रही सेवाओं की जानकारी ली और उन्हें और सुदृढ़ बनाने के निर्देश दिए।
कलक्टर ने अदकालिया किसान भवन में आयोजित लंपी रोग से ग्रसित गोमाता के इलाज हेतु निःशुल्क तहसील स्तरीय कैंप का भी अवलोकन किया और वहां ग्रामीणों से चर्चा कर उन्हें जागरूक किया। कलक्टर ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों, भामाशाहों व क्षेत्रवासियों से आह्वान किया गौमाता को इस बीमारी से मुक्त करना एक पुनीत कार्य व सेवा है। इसमें सभी को आगे आकर सक्रियता निभानी होगी।
अपनी यात्रा के दौरान कलक्टर ने सराड़ा पंचायत समिति के गांव पीलादर में सरस दूध की डेयरी में मिल्क प्रोडक्शन गतिविधि का अवलोकन किया और बैठक लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए। जिला कलेक्टर के दौरे के दौरान उपखंड अधिकारी सुरेंद्र बी पाटीदार, डिप्टी पुलिस सुधा पालावत, तहसीलदार राम प्रसाद खटीक, नायब तहसीलदार रूपेश कुमार सहित अन्य संबंधित उपखण्ड एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like