logo

इंटर्नशाला ने लॉन्च किया इंटर्न विथ आइकॉन (IwI) का चौथा अध्याय

( Read 976 Times)

13 Jun 19
Share |
Print This Page
इंटर्नशाला ने लॉन्च किया इंटर्न विथ आइकॉन (IwI) का चौथा अध्याय

नई दिल्ली: भारत का प्रमुख इंटर्नशिप व ट्रेनिंग प्लेटफार्म, इंटर्नशाला, इंटर्न विथ आइकॉन (IwI) का चौथा संस्करण लॉन्च कर रहा है। इस पहल द्वारा, भारत के छात्रों को विभिन्न क्षेत्रों के 15 प्रसिद्ध आइकॉनस् के साथ इंटर्नशिप करने का अवसर मिलेगा। इंटर्न विथ आइकॉन में विभिन्न प्रतिष्ठित व्यक्तित्व जैसे ए.आर. रहमान, अरविंद केजरीवाल, टेरेंस लुईस, शोमा चौधरी, प्रो. एच.सी. वर्मा, श्रीमती मेनका गांधी, अमित लूथरा, डॉ. जे.पी. नारायण, रितेश अग्रवाल, कमला भसीन, प्रो. सी.एन.आर. राव, मेधा पाटकर, दीपा मालिक, ड्युअलिस्ट इन्क्वायरी, और श्री तरुण विजय भाग ले रहे हैं।

 

इंटर्न विथ आइकॉन, इंटर्नशाला की प्रमुख पहलों में से एक है जिसके अंतर्गत भारतीय छात्रों को अपने आदर्श आइकॉनस् के साथ इंटर्नशिप करने का, उनके साथ काम करने का, और उनसे सीखने का अवसर मिलता है। IwI के इस संस्करण में छात्रों के लिए अनेक क्षेत्रों में इंटर्नशिप अवसर उपलब्ध हैं जैसे कि रिसर्च, कंटेंट राइटिंग, बिज़नेस डेवलपमेंट, वेब डेवलपमेंट, टैलेंट मैनेजमेंट, जर्नलिज़्म, क्लाइंट सर्विसिंग, और फिज़िक्स एक्सपेरिमेंट मेकिंग। छात्र इंटर्नशिप्स के लिए 15 जून 2019 तक आवेदन कर सकते हैं।

 

इंटर्न विथ आइकॉन के लॉन्च पर इंटर्नशाला के संस्थापक व सी.ई.ओ., सर्वेश अग्रवाल ने कहा, “पिछले 8 वर्षों से इंटर्नशाला, छात्रों को उनके करियर में आगे बढ़ने में सहायता करने के लिए सार्थक इंटर्नशिप और लर्निंग के अवसर  प्रदान करने के मिशन पर है। इंटर्न विथ आइकॉन, हमारी महत्वपूर्ण उन पहलों में से एक है जिसमें छात्रों को एक सफल करियर की ओर मार्गदर्शित करने के उद्देश्य से, उनके लिए अद्भुत इंटर्नशिप्स लायी जाती हैं।”

 

उन्होंने आगे कहा, “आज के कॉम्पिटिटिव समय में, इंटर्न विथ आइकॉन, छात्रों को ऐसे अवसर प्रदान करता है जिससे वे न केवल अपने साथियों से एक कदम आगे बढ़ पाएंगे, बल्कि अपने आइकॉनस् से जीवन-कौशल और क्षेत्र-विशेष कौशल सीखेंगे तथा उनके अनुभवों से प्रेरणा ले पाएंगे।“


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Entertainment
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like