GMCH STORIES

एलेन कोचिंग के छात्र ने की आत्महत्या,

( Read 4101 Times)

14 Feb 24
Share |
Print This Page
एलेन कोचिंग के छात्र ने की आत्महत्या,

 जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के लाख प्रयास के बाद भी कोटा के कोचिंग छात्रों की आत्महत्या घटना पर अंकुश नही लग रहा है। नए वर्ष के जनवरी माह और फरवरी माह के बीच कोटा कोचिंग के  चार छात्रों ने आत्महत्या कर ली।  महज 45 दिनों में यह छाती आत्महत्या की घटना है।  छत्तीसगढ़ का रहने वाला स्टूडेंट पिछले 2 साल से कोटा में रहकर एलेन कोचिंग से जेईई की तैयारी कर रहा था। सोमवार रात जेईई का रिजल्ट आया था। उसके बाद स्टूडेंट ने फंदे पर लटककर जान दे दी। प्राप्त जानकारी

के अनुसार 16 वर्षीय  छात्र शुभकुमार चौधरी  महावीर नगर प्रथम इलाके में हॉस्टल में रहता था। डीएसपी भवानी सिंह ने बताया कि छात्र 12वीं में पढ़ाई करता था। हाल में छात्र ने जेईई का एग्जाम दिया था।

सोमवार रात जेईई की रिजल्ट आया था। सुबह उसके पैरेंट्स ने फोन किया था।अभी सुसाइड का कारण सामने नहीं आय है। ये भी पता नहीं लगा, उसके कितने नम्बर आए। जवाहर थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए पोस्टमार्टम रूम में रखवाया है। 

 

इस साल सुसाइड का चौथा मामला

 

- 2 फरवरी को यूपी के गोंडा जिले के रहने वाले नूर मोहम्मद (27) ने सुसाइड किया था। नूर मोहम्मद चेन्नई कॉलेज से बीटेक कर रहा था। कोटा में रहकर ऑन लाइन पढ़ाई करता था।

 

- 31 जनवरी को कोटा के बोरखेड़ा में रहने वाली निहारिका (18) ने सुसाइड कर लिया था। वह जेईई की तैयारी कर रही थी। उसने सुसाइड नोट में लिखा था- 'मम्मी पापा मैं जेईई नहीं कर पाई।इसलिए सुसाइड कर रही हूं। मैं एक लूजर हूं, मैं अच्छी बेटी नहीं हूं। सॉरी मम्मी-पापा यही लास्ट ऑप्शन है'।

 

24 जनवरी को यूपी के मुरादाबाद का रहने वाले मोहमद जैद (19) ने आत्महत्या की थी। वह जवाहर नगर थाना क्षेत्र के न्यू राजीव गांधी नगर इलाके में एक हॉस्टल में रहता था और नीट की तैयारी कर रहा था।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Education News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like