GMCH STORIES

अंडर एवं ओवर ब्रिज निर्माण तथा सड़क क्रमोन्नत की मांग को लेकर परिवहन मंत्री को सौंपा ज्ञापन

( Read 3539 Times)

04 Jul 23
Share |
Print This Page

अंडर एवं ओवर ब्रिज निर्माण तथा सड़क क्रमोन्नत की मांग को लेकर परिवहन मंत्री को सौंपा ज्ञापन

निम्बाहेड़ा। राजस्थान राज्य के पूर्व स्वायत्त शासन मंत्री एवं पूर्व सांसद श्रीचंद कृपलानी ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 79 पर अंडर व ऑवर ब्रीज सहित चित्तौड़गढ़-निम्बाहेड़ा-नीमच फोरलेन को सिक्स लेन बनाने एवं राष्ट्रीय राजमार्ग 113 को फोरलेन में क्रमोन्नत करने की मांग को लेकर सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी एवं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व क्षेत्रीय सांसद सीपी जोशी को ज्ञापन पत्र सौंपा।
पूर्व मंत्री कृपलानी ने मंगलवार को केंद्रीय परिवहन मंत्री गडकरी के प्रतापगढ़ पधारने पर सभा में ज्ञापन पत्र सौंप कर चर्चा करते हुए बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 79 के चित्तौड़गढ़-निम्बाहेडा-नीमच सड़क मार्ग पर बडोली माधोसिंह चौराहा, रानीखेड़ा चौराहा, मरजीवी चौराहा सहित जलिया रेलवे फाटक के पास दुर्घटनाओं को रोकने के साथ ही आमजन के लिए आवागमन सरल करने के लिए यहां आवश्यकतानुसार अंडर एवं ऑवर ब्रिज बनाए जाएं। कृपलानी ने केंद्रीय मंत्री गडकरी को अवगत करवाया कि इसी राष्ट्रीय राजमार्ग पर रावलिया गांव के पास से निम्बाहेडा-चित्तौडगढ मार्ग पर गांव रावलिया में आने-जाने व किसानों के खेतो का मुख्य रास्ता है, यहां भी आमजन एवं किसानों के हितार्थ अंडर या ओवरब्रिज निर्माण की आवश्यकता है। इसी क्रम में राष्ट्रीय राजमार्ग सं. 79 पर चित्तौडगढ-निम्बाहेडा-नीमच फोरलेन सड़क पर यातायात के भारी दबाव को देखते हुए इस सड़क को सिक्स लेन निमार्ण की महती आवश्यकता को देखते हुए इसे स्वीकृति प्रदान की जाएं।
कृपलानी ने ज्ञापन के माध्यम से केंद्रीय मंत्री गडकरी को अवगत करवाया कि राष्ट्रीय राजमार्ग सं. 113 निम्बाहेडा-प्रतापगढ-बांसवाडा सडक पर भी यातायात की बहुतायता के कारण आए दिन दुर्घटनाए होती रहती है व इस मार्ग पर यातायात का भी भारी दबाव है, इसको देखते हुए इस सड़क को भी फोरलेन निमार्ण हेतु स्वीकृति प्रदान की जाएं। कृपलानी ने केंद्रीय मंत्री गडकरी से निवेदन करते हुए इस क्षेत्र के व्यापक जनहित को देखते हुए उपरोक्त स्वीकृतियां शीघ्र जारी करवा कर क्षेत्रवासियों को राहत प्रदान करने का आग्रह किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like