GMCH STORIES

सगसजी बावजी का जन्मोत्सव आगामी शुक्रवार को

( Read 7139 Times)

13 Aug 18
Share |
Print This Page
स्थानीय सर्वऋतु विलास स्थित सगसजी बावजी का जन्मोत्सव आगामी शुक्रवार दिनंाक १७ अगस्त २०१८ को हर्षोल्लास पूर्वक मनाया जावेगा। इसी उपलक्ष में दिनांक १३.०८.२०१८ को मूक बघिर निराश्रित छात्रावास व आशाधाम में बालकों को भोजन कराया जायेगा व बावजी के जन्मोत्सव के अवसर पर केक का भोग लगाकर निराश्रित बच्चों को वितरित किया गया ।
आगामी गुरूवार को मन्दिर में बिराजीत शंकर भगवान व एकलिंगनाथ का रूद्राभिषेक किया जावेगा ।
इस बार बावजी को अभूतपूर्व अलोकिक श्रृंगार कराया जावेगा, श्रृंगार में स्वर्ण वर्क, रजत डंक, इमली, चन्द्रमा, रत्न, जडीत कंठला, स्वर्ण वादला, छत्र, चंवर, ढाल- तलवार धारण कराये जावेंगे ।
जन्मोत्सव दर्शन प्रातः ७.०० बजे से आरम्भ होंगे । प्रातः ९.३० बजे श्रृंगार व भोग आरती होगी
इसी दिन दिनांक १७.८.२०१८ को आयोज्य भजन संध्या में कोटा के विख्यात भजन गायक महेन्द्र अलबेला, सुश्री ज्योति प्रजापति (बारां) , रूपाली (जबलपुर) व आशु ब्रजवासी द्वारा भजनों की प्रस्तुति की जावेगी । कई सामाजिक व व्यवसायिक संगठन का बाजार में विद्युत सजावट व प्रसाद वितरण की तैयारियों में लगये हुए है।
इस बार पूरे मन्दिर परिसर में पुष्पों व विद्युत सजावट की आकर्षक झांकी प्रस्तुत की जावेगी । पूरे मेवाड आंचल में अच्छी वर्षा होने की कामना के साथ भक्तजन पूरे जोर - शोर से कार्यक्रम को सफल बनाने में लगे हुये हैं शुक्रवार को भक्तों की ज्यादा संख्या की वजह से दर्शन से वंचित दर्शनार्थी शनिवार को भी दर्शन कर सकते है । जन्मोत्सव श्रृंगार के दर्शन शनिवार को भी जारी रहेंगे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chintan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like