GMCH STORIES

झीलों की नगरी उदयपुर में लेण्डमार्क बनेगा डोम ’कलिस्टो रेस्टोरेंट

( Read 2950 Times)

22 Dec 23
Share |
Print This Page
झीलों की नगरी उदयपुर में लेण्डमार्क बनेगा डोम ’कलिस्टो रेस्टोरेंट

उदयपुर। विदेशी तकनीक पर बनें अनोखे रेस्टोरेंट की तकनीक एवं स्ट्रक्चर को अब कलिस्टो रेस्टोरेंट के रूप में उदयपुर में लाया गया है।बिल्डर और ग्रेनाइट निर्यात के साथ फूड इन्डस्ट्रीज में पदार्पण करने वाले राजेश शर्मा एवं दक्ष शर्मा की सोच थी कि पर्यटन नगरी उदयपुर में देशी व विदेशी पर्यटकों के लिये ऐक ऐसा मल्टी कुजिन रेस्टोरेंट लाया जाये जिसका परिदृश्य तो शानदार हो साथ में  लज़ीज़ व्यंजन और सुकुन से भरपूर मनोरंजन भी हो।दूरदर्शी राजेश शर्मा ने प्रोजेक्ट की आर्किटेक्ट प्रियंका अर्जुन के साथ मिलकर शहर में ’बकमिनस्टर फूलर डोम तकनीक’ को उदयपुर मे लाकर एक अभिभूत करने वाले रेस्टोरेंट बनाने का सपना साकार किया उन्होंने दावा किया कि यह डोम तकनीकी आने वाले समय में शहर में लेण्डमार्क बनेगी।
’कलिस्टो रेस्टोरेंट’ में आयोजित प्रेस वार्ता में राजेश शर्मा ने बताया कि लज़ीज़ खाने के शौकिन लोगों के लिये सेलिब्रेशन मॉल के पीछे बनें डोम को इस प्रकार से डिजाईन किया गया है कि इसमें बैठकर खाने वालों को एक अलग अनुभव हो,भोजन और पेय पदार्थों पर प्रकाश डालने के लिए, कैलिस्टो में हमने समकालीन आधुनिकता का सजगतापूर्वक चयनित खुराक के साथ शांति का एक मरूद्यान बनाया है।
उपरोक्त दर्शन को ध्यान में रखते हुए हमने वो मेनू डिज़ाइन किया है जिसमें दुनिया भर के क्लासिक स्वादों को बोल्ड और आधुनिक अवतार में पेश किया गया है।
यहां कैलिस्टो में हम इसे ष्बिना सीमाओं के व्यंजनष् कहते हैं, हमारे विविध व्यंजनों को नवीन कॉकटेल और ठाठ सजावट के साथ जोड़ा जाता है, हमारा लक्ष्य बातचीत, उत्सव और यादगार भोजन के लिए एक आदर्श जगह बनाना है।
इस तकनीक व कल्चर को आमतौर पर विदेशों में देखने को मिलता है। यहाँ पर इस तकनीक को फूड के साथ जोड कर कलिस्टो रेस्टोरेंट को एक नया लुक देने का प्रयास किया गया है।विशेष महारत हासिल शेफ़ की टीम को बाहर से बुलाया गया है जो विशिष्ट लज़ीज़ व्यंजन बनाकर हर आगंतुक को दोबारा आने पर विवश करेंगे ।शहर में इस क्षेत्र में विभिन्न तरह प्रोजेक्ट आ रहे है। जिसमें यह प्रोजेक्ट सबसे अलग हट कर होगा।दक्ष शर्मा  ने बताया कि विदेशों के कल्चर  का अनुभव उदयपुर में देखने को मिलेगा। जिसे डायनिंग एक्सीपिरियेंस कहते है।
इस प्रोजेक्ट में इंजिनयिरिंग का कमाल देखने को मिलेगा। डोम में डी. जी. यू. ग्लास व टेंन्साईल फ़ैब्रिक का उपयोग किया गया है । यह तकनीकी रूप से बहुत सुदृढ़ प्रणाली है।इस अन्तर्राष्ट्रीय तकनीक को पहली बार उदयपुर में लाया गया है। कलिस्टो  रेस्टोरेंट उदयपुर की स्काईलाईन का बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा बनेगा। आने वाले समय में यह रेस्तराँ ’उदयपुर’ को नयी पहचान देगा।पुराने कल्चर के साथ नयी तकनीक व नयी डिजाईन को आगे लाने का प्रयास किया गया है।
देश-विदेश में अनेक प्रोजेक्टों पर कार्य कर चुकी प्रियंका अर्जुन ने अपनी सोच को नयी तकनीक के साथ नया इनोवेशन देनें का प्रयास किया है। राजेश शर्मा ने बताया कि इस मल्टी कुजिन रेस्टोरेंट में खाना भी नयी वेरायटी के साथ नया लुक लिये और आगंतुकों के लिये विशिष्ट आवाभगत और मनोरंजन से भरपूर व निश्चिततः संतुष्टीमय होगा जो उनको बार बार आने को लालायित करेगा और यही हमारा ध्येय है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Business News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like