GMCH STORIES

बिग बाजार और एफबीबी स्टोर्स में मिलेगी नकदी

( Read 9691 Times)

26 Nov 16
Share |
Print This Page
उदयपुर। बिग बाजार ने घोषणा की कि उसने सभी स्टोर तथा सभी एफबीबी स्टोअर्स से ग्राहक अपने डेबिट/एटीएम कार्ड का प्रयोग कर खुद के बैंक से 2000 रूपये निकाल सकें, इसके लिए सक्षम किए गए है। यह सुविधा अब देशभर के 115 से अधिक शहरों और गांवों में 258 बिग बाजार और एफबीबी दुकानों में उपलब्ध है।
फ्यूचर रिटेल लि. के अध्यक्ष किशोर बियानी ने कहा कि पीओएस मशीन पर इस सुविधा को सक्षम करने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी नगद रकम द्वारा बिग बाजार को मदद की है। देश के किसी भी शेड्युल्ड बैंक के अपने खातों से ग्राहक नकदी निकाल सकते है। कुछ नोटों को रद्द करने के कारण ग्राहकों को पेश आ रही मुश्किलें कम करने और अपने उद्देश्य को पूरा करने में सरकार की पहल का समर्थन करने के लिए हम कोशिश कर रहे ह। नकद निकासी के लिए ग्राहक स्टोर में समर्पित कब्श काउंटर पर जाकर, अपना डेबिट/एटीएम कार्ड स्वाइप कर, पिन दर्ज कर अपने खाते से 2000 रुपये तक निकाल सकते हैं।
उन्होंने कहा कि पिछले दो सप्ताहों में ग्राहकों को पेश आ रही कठिनाइयों को दूर करने के लिए बिग बाजार और फ्यूचर ग्रुप के अन्य स्टोर ने यह कदम उठाए है। बिग बाजार ने सभी खाद्य और किराना वस्तुओं पर 5 छूट, सभी वस्त्र और फैशन आइटमों पर 10 छूट और उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला पर इसी तरह से छूट की घोषणा की है। सभी स्टोर नॉन-कॅश पेमेंट के लिए आठ से अधिक तरीकों की अनुमति देते हैं। इनमें सभी डेबिट/एटीएम कार्ड, क्रेडिट कार्ड, फ्युचरपे, मोबाइल वैलेट, मोबीक्विक, पेटीएम वैलेट, सोडेक्सो कूपन, गिफ्ट वाउचर और बिग बाजार प्राफिट क्लब कार्ड का समावेश है। इसके अलावा सभी खाद्य, किराना और रोजमर्रा की जरुरुतों के सामान की पर्याप्त आपूर्ति, स्वतंत्र बिग बाजार स्टोर में पार्किग फीस की छूट और विभिन्न स्थानों पर दुकानों के जारी रहने की अवधि बढाना सुनिश्ा्चत किया गया है। नकद निकासी की यह सुविधा बैंकों, भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा लगाए गए सभी प्रतिबंधों और समय समय पर जारी सरकारी सूचनाओं के अधीन रहेगा।




Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Business News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like