GMCH STORIES

अजमेर डिस्कॉम प्रबंध निदेशक एन. एस. निर्वाण ने ली भीलवाड़ा सर्किल की बैठक

( Read 1326 Times)

09 Jun 22
Share |
Print This Page
अजमेर डिस्कॉम प्रबंध निदेशक एन. एस. निर्वाण ने ली भीलवाड़ा सर्किल की बैठक

भीलवाड़ा । अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एन.एस. निर्वाण ने भीलवाड़ा सर्किल में कार्य में लापरवाही बरतने पर सहायक अभियंता धमेंर्द्र सिंह बैरवा तथा उपभोक्ता लिपिक (शाहपुरा) शांतिलाल माली को चार्जशीट थमाई है। अजमेर विद्युत वितरण लगातार कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर सख्त कार्यवाही कर रहा है।

अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एन.एस. निर्वाण ने भीलवाड़ा सर्किल में आयोजित बैठक में अधिकारियों से कहा कि हमने पिछले कुछ समय में लगातार मेहनत कर अजमेर डिस्कॉम की छीजत कम की है। इस वर्ष हमने छीजत को 10 प्रतिशत से कम रखने का लक्ष्य लिया गया है।  हमें और अधिक मेहनत कर, नई योजनाएं बनाकर छीजत को कम करना होगा। उन्होंने अधिकारियों से अवैध ट्रांसफार्मरों को जब्त करने, मीटर बॉक्स इंस्टॉलेशन तथा फीडर सैपरेशन की प्रगति की जानकारी ली। बैठक के दौरान उन्होंने अधिकारियों को  बिजली चोरों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए है।

श्री निर्वाण ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही एम्नेस्टी स्कीम तथा मुख्यमंत्री किसान मित्र योजना का भी अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करे। जिससे उपभोक्ता व आमजन अधिक से अधिक इस योजना का लाभ ले सकें।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि घरेलू, अघरेलू, कृषि और औद्योगिक श्रेणी के उपभोक्ताओं को विद्युत से संबंधित योजनाओं का पूरा लाभ मिले। शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए सभी प्रतिबद्ध रहें। मीटर, लाइन, ट्रांसफार्मर और अन्य तरह की उपभोक्ताओं की शिकायतें समय पर निस्तारित हों। उन्होंने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कहा कि अपना काम संवेदनशीलता और समयबद्धता के साथ करें। हमारा विभाग आम उपभोक्ताओं से सीधा जुड़ा विभाग है। हमारी प्राथमिकता उपभोक्ता है इसलिए उपभोक्ताओं को निर्बाध विद्युत आपूर्ति और उनकी समस्याओं का तत्काल निराकरण होना चाहिए।

उन्होंने बिलिंग स्टेटस, एटी एण्ड सी लोसेज, पीएचईडी कनेक्शन, सरकारी विभागों पर बकाया, हाई रिस्क पॉइंट, मीटर टेस्टिंग, मिनी लैब के इंस्टॉलेशन का स्टेटस, बंद एवं खराब मीटर, पोल पर लगे केबल की किराया वसूली, सर्तकता जांच समीक्षा, कन्ज्यूमर टैगिंग, एनर्जी ऑडिट, फोटो रीडिंग, विद्युत उपभोक्ताओं की शिकायतों के निस्तारण की स्थिति, उपभोक्ताओं के मोबाइल नम्बर अपडेशन सहित अनेक महत्वपूर्ण विषयों पर अधिकारियों से विस्तृत जानकारी ली।

बैठक के दौरान टीए टू एम डी श्री राजीव वर्मा सहित स्थानीय अधिकारी मौजूद रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Bhilwara News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like