GMCH STORIES

टालम - टोल जबाब न देकर,वास्तविकता से अवगत करावें- जिला कलक्टर गुप्ता

( Read 7578 Times)

20 Aug 19
Share |
Print This Page
टालम - टोल जबाब न देकर,वास्तविकता से अवगत करावें- जिला कलक्टर गुप्ता

बांसवाड़ा । जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने बैठक में अधिकारियों से कहा कि कहने व करने में बहुत फर्क है, मुझे तो काम करके दिखाएं। यह बात उन्होंने प्रत्येक सोमवार को आयोजित स्टार मार्क की बैठक में अधिकारियों से कही और स्पष्ट कहा कि वे टालम-टोल जवाब न देकर वास्तविकता से अवगत कराएं।
जिला कलक्टर ने सार्वजनिक निर्माण के अधीक्षण अभियंता से कहा कि वे जिले में जहां  भी काम शुरू है  उनको समय-समय पर फॉलोेअप करें और मॉनिटरिंग करे व कार्यो की प्रगति की जानकारी अपडेट रखें। 
उन्होंने जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता को बंद पड़ी जनता जल योजनाओं की वस्तुस्थिति की जांच कर प्रारंभ करने के निर्देश दिये। गुप्ता ने पर्यटन अधिकारी को बांसवाडा जिले के पर्यटन स्थलों को विकसित करने के लिए आर्किट्रेक्चर के माध्यम रूपरेखा व कार्ययोजना तैयार करने के भी निर्देश दिये।
जिला कलक्टर ने नगर परिषद् के आयुक्त को निर्देश दिये कि वे आवारा पशुओं को पकड़ने का जो अभियान शुरू किया है उन्हें शुरू रखते हुए शत-प्रतिशत आवारा पशुओं को पकड़ें।
बैठक में श्रम विभाग को पेंडिंग आवेदनों को पूरा करने, शिक्षा विभाग को मिड-डे मिल के पोषाहार की फोटो प्रतिदिन अपलोड करने व  मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिये। इसके अलावा बैठक में चिकित्सा, खनिज, माही, वन, खेल, लीड बैंक, जिला परिषद् आदि अन्य विभागों के लंबित प्रकरणों पर चर्चा की और संबंधित अधिकारियों को प्रकरणों का निस्तारण कर रिपोर्ट भिजवाने के निर्देश दिये।
गुप्ता ने मार्क किये पत्रों पर संबंधित अधिकारियों से प्रगति की जानकारी ली और कहा कि वे पालना रिपोर्ट ऑन-लाईन दर्ज करते हुए इसकी कॉपी भिजवाएं साथ ही कलेक्ट्रेट कार्यालय से प्रषित प्रपत्र में ही पालना रिर्पोट के कॉलम में अंकित कर भिजवाई जाएं। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेश वर्मा, सहित जिला स्तरीय अधिकारीगण मौजूद थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like