GMCH STORIES

प्रकरणों के निस्तारण में ढिलाई नहीं, मुझे काम चाहिए-गुप्ता

( Read 16264 Times)

23 Jul 19
Share |
Print This Page
प्रकरणों के निस्तारण में ढिलाई नहीं, मुझे काम चाहिए-गुप्ता

बांसवाड़ा / जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने कहा कि प्रकरणों के निस्तारण में ढिलाई नहीं हो, मुझे तोे समय पर काम चाहिए।
जिला कलक्टर ने यह निर्देश प्रत्येक सोमवार को आयोजित स्टार मार्क की बैठक में अधिकारियों को दिये। 
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेश वर्मा, बांसवाड़ा उपखंड अधिकारी पूजा पार्थ, प्रशिक्षु आईएस रामप्रकाश आरएएस  हरिराम सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।
मिड - डे मिल की करे मॉनेटरिग
बैठक में स्कूलों में बन रहे मिड-डे-मिल व्यवस्थाओं को  ओर बेहतर करने एवं बन रहे भोजन की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के संबंधित शिक्षा विभाग अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने इस संबंध में यह भी निर्देश दिये कि वे प्रतिदिन बन रहे भोजन  की प्रतिदिन मॉनेटरिग करते हुए फोटो खीचकर भिजवाएं।
रात्रि चौपाल में नहीं आने का कारण पूछा
प्रशासन द्वारा प्रत्येक शुक्रवार को होने वाली  रात्राी चौपालों में माही विभाग के अधिकारियों से रात्रि चौपाल में नहीं आने पर जिला कलक्टर ने कारण पूछा और कहा कि वे रात्रि चौपाल में आएं और ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू होकर मौके पर निस्तारण करें और जिले में क्या हो रहा वे भी है देखें। 
समीक्षात्मक बैठक मेें जिला परिषद,शिक्षा विभाग,महिला एवं बाल विकास विभाग,सार्वजनिक निर्माण विभाग, माईनिंग, नगर परिषद्, पशुपालन, माही, बिजली, वन, खेल विभाग, खादी,श्रम, सी सी बैक, रसद आदि विभाग के प्रकरणों में की गई कार्यवाही जानकारी ली और कहा कि प्रपत्र में ही प्रगति रिर्पोट भिजवाएं नही तो शून्य मानी जाएगी। गुप्ता ने बैठक में जिला स्तरीय अधिकारीयों को ही अनिवार्य रुप से उपस्थित होने की भी निर्देश दिए। 
बैठक में जिला कलक्टर ने प्रतिदिन आने वाली शिकायतों, रा़ित्र चौपाल से प्राप्त शिकायतों में प्राप्त प्रकरणों आदि पर विभागवार विस्तृत चर्चा कर संबंधित विभागीय अधिकारियों को पाबंद किया कि हर प्रकरण के निस्तारण कार्य को प्राथमिकता से लेते हुए पालना रिपोर्ट तत्काल भिजवातें हुए ऑन लाईन अपटेट करने के निर्देश दिए। इसके अलावा न्यूज पेपर में आ रहे प्रकरणों के भी गंभीरता से लेने के निर्देश दिये।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like