GMCH STORIES

निदेशक(तकनीकी)  ने सुनी आमजन की समस्याएं

( Read 6600 Times)

25 Sep 19
Share |
Print This Page
निदेशक(तकनीकी)  ने सुनी आमजन की समस्याएं

अजमेर । अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के निदेशक (तकनीकी) श्री एम. बी. पालीवाल ने मंगलवार 24 सितम्बर को विद्युत उपभोक्ताओं/आम नागरिकों की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान हेतु आयोजित जनसुनवाई में हर समस्या का त्वरित हल निकालने व विभाग के आमजन से जुड़े प्रकरणों को प्राथमिकता से निस्तारित करने के निर्देश दिए।
जनसुनवाई के दौरान डिस्कॉम क्षेत्रा की कुल 34 समस्याएं प्राप्त हुई, जिनमें अधिकतम समस्याएं टाटा पावर से संबंधित थी। प्राप्त समस्याओं में बिल संबंधी, लाइन शिफ्ट करवाने संबंधी, नया कनेक्शन, सेटलमेन्ट संबंधी, सतर्कता जांच संबंधी एवं ऑडिट चार्ज संबंधी सहित अन्य समस्याएं थी।
जनसुनवाई के दौरान आई समस्याओं में परिवादी श्री सयद सरफराज हुसैन निवासी पन्नीग्राम चौक अजमेर ने बताया कि उन्होंने नवीन घरेलू कनेक्शन के लिए आवेदन किया था लेकिन पड़ौसियों के बकाया बिल की राशि जमा नहीं होने के कारण परिवादी को कनेक्शन नहीं दिया गया। इस प्रकरण में निदेशक तकनीकी ने टाटा पावर के अधिकारियों को जांच करने के निर्देश प्रदान किए। इसी प्रकार परिवादी श्री मूलचंद निवासी हाथीभाटा अजमेर ने बताया कि वे लगभग दो वर्ष से पहले की तुलना में आटे की चक्की का काम बेहद कम कर रहे है। इस पर टाटा पावर ने उन पर  राशि रूपए 75732/- का ऑडिट चार्ज लगाया। इस पर निदेशक तकनीकी ने परिवादी को कहा कि 50 प्रतिशत राशि जमा कराकर प्रकरण का निस्तारण समझौता समिति के माध्यम से करवाये।  परिवादी श्री आनंद सिंह निवासी लोहागल रोड़ अजमेर ने बताया कि उनसे घरेलू कनेक्शन के एवज में निगम द्वारा अधिक राशि ली गई। इस पर   निदेशक तकनीकी ने अधीक्षण अभियंता (शहर वृत्त) श्री ए के गुप्ता को नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
जनसुनवाई के दौरान संभागीय मुख्य अभियंता (अजमेर जोन) श्री एन. एस. निर्वाण, अति. पुलिस अधीक्षक श्री मुकेश सांखला (सतर्कता), अधीक्षण अभियंता श्री एम. एल. मीणा (जिला वृत्त), श्री वी. पी. सिंह (योजना), श्री एस. एन. शर्मा (तकनीकी), आंतरिक अंकेक्षक श्री दीपक शर्मा भी उपस्थित थे। साथ ही टाटा पावर के कॉर्पोरेट हैड श्री आलोक श्रीवास्तव एवं वाणिज्यिक हैड श्री मनीष जैन उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Ajmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like