GMCH STORIES

SPSU द्वारा प्रथम करियर क्लब का आलोक स्कूल में षुभारम्भ

( Read 7479 Times)

26 Aug 23
Share |
Print This Page
SPSU द्वारा प्रथम करियर क्लब का आलोक स्कूल में षुभारम्भ

उदयपुर।सर पद्मपत सिंद्यानिया विश्वविद्यालय, भटेवर, उदयपुर द्वारा प्रथम करियर क्लब का आलोक सीनियर सै0 स्कूल सै0 11, उदयपुर में षुभारम्भ किया गया। 


एस.पी.एस.यू. कुलपति डा0 पदमाकली बनर्जी ने बताया कि इस क्लब का मुख्य उद्देष्य स्कूल स्तर पर सहभागिता करके छात्रों में एनईपी 2020 के अनुरूप व्यावसायिक षिक्षा एवं कोषल विकास को प्रोत्साहित करना है।  करियर क्लब के माध्यम से स्कूलों मेें रोबोटिक्स, आर्टिफिषियल इंटेलीजैसं, इफैक्टिव कम्यूनिकेषन, पव्लिक स्पीकिगं, व्यावसायिक षिक्षा, कौषल विकास आदि विशयों पर सेमीनार व वर्कषाप आयोजित किये जायेगें। साइकोमैट्रिक टैस्ट के माध्यम से विद्यार्थियों में कुछ विषिश्ट लक्षणों को जानने में मदद मिलेगी जिससे उनके भविश्य की गतिविधियों का निर्धारण होता है। 

अभिभावकों को इससे मदद मिलेगी तथा विद्यार्थी इसके माध्यम से अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकंेगे हैं। इस अवसर पर एस.पी.एस.यू. के अस्सिटैंट प्रोफेसरके0डी0गुप्ता ने मोटिवेषनल सेमीनार के माध्यम से विद्यार्थियों को करियर क्लब के माध्यम से होने वाले प्रयोगों के बारे में विस्तार से बताया जिससे उन्हें भविश्य में कुछ अलग करने की प्रेरणा मिल सके तथा राश्ट्र निर्माण में सहायक हो सकें।


आलोक स्कूल  के प्राचार्य षषांक टांक ने एस0पी0एस0यू0 कुलपति डा0 पदमाकली बनर्जी को स्कूलों में करियर क्लव स्थापित करने के प्रयासों की सराहना की। एस0पी0एस0यू0 के वीरेन्द्र गुप्ता ने आलोक स्कूल प्राचार्य को इस अवसर धन्यवाद ज्ञापित किया। करियर क्लब के माध्यम से अभिभावकों के लिये भी सेमीनार व वर्कषाप का आयोजन किया जायेगा।

 

     


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sir Padampat Singhania University
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like