GMCH STORIES

पिम्स हॉस्पिटल द्वारा सेना दिवस पर 185 सैन्य अस्पताल उदयपुर में रक्तदान शिविर आयोजित

( Read 2751 Times)

16 Jan 24
Share |
Print This Page

पिम्स हॉस्पिटल द्वारा सेना दिवस पर 185 सैन्य अस्पताल उदयपुर में रक्तदान शिविर आयोजित

उदयपुर। सेना दिवस (15 जनवरी) पर देश के वीर सैनिकों ने स्वैच्छिक रक्तदान कर सेना दिवस को यादगार बना दिया। उदयपुर शहर में सेना का विश्वास पेसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, पिम्स हॉस्पिटल, उमरड़ा के प्रति दिनोंदिन बढ़ रहा है। एक बार फिर मिलिट्री हॉस्पिटल उदयपुर के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल डॉ. यादवेंद्रसिंह यादव ने पिम्स हॉस्पिटल पर भरोसा करते हुए रक्तदान शिविर का जिम्मा दिया।
पिम्स हॉस्पिटल के चेयरमैन आशीष अग्रवाल ने कहा कि 15 जनवरी सेना दिवस के उपलक्ष में रक्तदान शिविर से जो भी ब्लड यूनिट एकत्रित हुआ है, उससे किसी ना किसी जरूरतमंद की जान जरूर बचेगी। उन्होंने कहा कि सेना देश की सीमाओं की सुरक्षा तो बखूबी करती ही है समय-समय पर आमलोगों के लिए रक्तदान कर उनकी जान भी बचाती है।
शिविर में कर्नल डॉ. यादवेंद्रसिंह यादव ने पिम्स हॉस्पिटल के वाइस चांसलर डॉ. जे. के. छापरवाल, डॉ. चंद्रा माथुर मेडिकल सुपरिटेंडेंट ब्लड बैंक विभागाध्यक्ष का गर्मजोशी से स्वागत किया। डॉ. छापरवाल ने सभी जवानों को रक्तदान की महत्ता से अवगत कराया। शिविर के दौरान सेना के जवानों में रक्तदान करने की होड़ मच गई। जवानों ने इसमें बढ़चढक़र भाग लिया। शिविर में 52 जवानों ने रक्तदान किया और 10 जवानों ने रिजेट्रेशन करा भविष्य में रक्तदान करने का संकल्प लिया। डॉ.चंद्रा माथुर की अध्यक्षता में आयोजित शिविर में  डॉ. अपेक्षा, ब्लड बैंक इंचार्ज अमिता पुजारी, टेक्निकल स्टॉफ लालाराम गायरी, सुरेश गोराना, मुकेश सिंह, उत्कर्ष मेघवाल, पेमाराम टीम का कार्य सराहनीय रहा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Pacific Umarada
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like