GMCH STORIES

पेसिफिक में होगा राष्ट्र स्तरीय डिजिटल और एनालेटिक्स काॅन्क्लेव

( Read 7339 Times)

22 Feb 24
Share |
Print This Page

पेसिफिक में होगा राष्ट्र स्तरीय डिजिटल और एनालेटिक्स काॅन्क्लेव

उन्नत तकनीकी कौशल रखने वाले विद्यार्थियों का विकास हो सके इसी उद्देश्य को लेकर पेसिफिक विश्वविद्यालय द्वारा डिजिटल और एनालेटिक्स काॅन्क्लेव-2024 का आयोजन किया जा रहा है। पेसिफिक ग्रुप आॅफ युनिवर्सिटीज के ग्रुप प्रेसिडेंट प्रो. बी.पी.शर्मा के अनुसार यह एक अद्वितीय कॉन्क्लेव है जो की डिजिटल तकनीकी एनालेटिक्स और ऑटोमेशन टेक्नोलॉजी का समागम है। इस कॉन्क्लेव में देश भर के 20 विश्वविद्यालयों सहित 70 उच्च शिक्षण संस्थानों से विद्यार्थी यहां आयोजित होने वाली 11 प्रतिस्पर्धाओं में हिस्सा लेंगे। इन विविध प्रतियोगिताओं में 650 प्रविष्टियां प्राप्त हुई है।

डीन पी.जी. स्टडीज प्रो. हेमन्त कोठारी ने जानकारी दी कि 23-24 फरवरी को होने वाले इस दो दिवसीय कार्यक्रम में हैकाथाॅन जिसमें की जटिल कोडिंग समस्याओं को हल करने की प्रतिस्पर्धा होगी वहीं दूसरी ओर आइडियाथाॅन में विद्यार्थी स्टार्टअप, व्यावसायिक योजना या नवीन प्रोडक्ट से संबंधित प्रस्तुति देंगे। बिजनेस स्टोरी टेलिंग प्रतियोगिता में सफल उद्यमियों, स्टार्टअप और यूनिकॉर्न की संघर्ष और सफलता की यात्रा को रचनात्मक तरीके से प्रस्तुत किया जावेगा।

पेसिफिक वि.वि. प्रेसिडेंट प्रो. के.के. दवे ने बताया कि डेटाथोन, डेटा मैटिक्स तथा डेटा एनालेटिक्स चैंपियनशिप ऑनलाइन आयोजित की जाएगी जिनमें विद्यार्थी की विश्लेषणात्मक क्षमता का आंकलन किया जाएगा। बढ़ते डिजिटलीकरण और प्रौद्योगिकी अवसरों पर वाद विवाद प्रतियोगिता भी आयोजित होगी। डिजिटल बिजनेस आधारित क्विज भी होगा जिसमें की विभिन्न व्यावसायिक अवधारणाओं, समसामयिक घटनाओं और डिजिटल प्रौद्योगिकी के बारे में ज्ञान और समझ का आकलन किया जाएगा। कन्वीनर डाॅ. दिपीन माथुर ने कहा कि डिजिटल कौशल तथा जागरूकता के स्तर को जानने के लिए डिजिटल ओलंपियाड भी आयोजित किया जा रहा है जो की देश भर के विद्यार्थी ऑनलाइन माध्यम से जुड़कर देंगे। पोस्टर मेकिंग तथा प्रोजेक्ट रिपोर्ट प्रस्तुतीकरण प्रतियोगिताएं भी आयोजित कि जावेगी।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Pacific Group
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like