GMCH STORIES

नवसंवत्सर पर रामपुरा चौराहा पर फहराया 32 फिट का भगवा ध्वज

( Read 23715 Times)

28 Mar 17
Share |
Print This Page
नवसंवत्सर पर रामपुरा चौराहा पर फहराया 32 फिट का भगवा ध्वज भारतीय नवसंवत्सर 2074 का स्वागत करते हुए विश्व हिन्दु परिषदï् और बजरंग दल के तत्वावधान मे रामपुरा चौराहा पर नववर्ष के स्वागत मे बौद्धिक व्याख्यान कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम को लेकर रामपुरा चौराहा पर 32 फिट की भगवा ध्वजा को फहराने के साथ ही पुरे चौराहे को भगवा रंग की पटï्टीयों से सजाकर चौराहे का नाम भगवान चौराहा किया। हिन्दु नववर्ष की खुशी मनाते हुए कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम मे आये सभी पदाधिकारियों और सदस्यों का तिलक लगाकर, मिश्री, काली मिर्च और नीम की कोपल खिलाकर शुभकानाएं दी, इसके साथ ही भव्य आतिशबाजी कर मिठाई से मुंह मीठा कराया।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता चित्तौड़ प्रान्त के महाविद्यालय प्रमुख डॉ. परमवीर सिंह दुलावत ने हिन्दु युवाओं मे हिन्दुत्व की भावना को जागृत करते हुए अपने बोद्धिक व्याख्यान मे कहा कि झीलों की नगरी मे असामाजिक तत्वों द्वारा सिमी जैसे संगठनों को बढ़ावा दिया जा रहा है, इस और प्रशासन को ध्यान देने की जरूरत है। जिससे की समय रहते ऐसे हिन्दुत्व विरोधी संगठनों को सिर उठाने से पहले ही खत्म कर दिया जाये। दुलावत ने अप्रैल माह मे आयोजित होने वाले बजरंग दल के प्रान्तीय अधिवेशन के बारे मे जानकारी देते हुए कहा कि अधिवेशन में बजरंग दल के 24 जिलों के पदाधिकारी भाग लेंगे जिसमें युवाओं के लिए विशेष रूप से भव्य त्रिशुल दीक्षा का आयोजन भी किया जायेगा।

विभाग संगठन मंत्री भंवरसिंह चौहान ने रामोत्सव कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की। कार्यक्रम की शुरूआत मे विहिप और बजरंग दल के पदाधिकारियों द्वारा भारत माता की पुजा कर भव्य आरती की साथ ही शंखनाद की पवित्र ध्वनि से कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया।

कार्यक्रम मे प्रान्त प्रमुख गोपाल कोटिया, जिला सह संयोजक राजेन्द्र परमार, महानगर प्रभारी, दीपक प्रजापत, नरेश शर्मा, बजरंग सेना प्रमुख कमलेन्द्र सिंह पंवार, आलोक संस्थान के प्रदीप कुमावत, हिन्दु उत्सव समिति के अध्यक्ष दिनेश मकवाना सहित विहिप और बजरंग दल के पदाधिकारी एवं सैंकड़ो कार्यकर्ता मौजूद रहे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News , Udaipur News , Education News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like