GMCH STORIES

महिंद्रा एंड महिंद्रा तथा फोर्ड मोटर कंपनी ने एक करार

( Read 7903 Times)

19 Sep 17
Share |
Print This Page
नयी दिल्ली। महिंद्रा एंड महिंद्रा तथा फोर्ड मोटर कंपनी ने एक करार किया है। इसके तहत दोनों कंपनियां उत्पाद विकास, इलेक्ट्रिक वाहन और देश तथा विदेश में वितरण जैसे क्षेत्रों में रणनीतिक गठजोड़ की संभावना तलाशेंगी। करार के तहत दोनों कंपनियां तीन साल तक मिलकर काम करेंगी जिससे फोर्ड की वैश्विक पहुंच और विशेषज्ञता तथा देश में महिंद्रा की पहुंच आदि का लाभ उठाया जा सके।

दोनों कंपनियों ने संयुक्त बयान में कहा, ‘‘दोनों के बीच आगे और रणनीतिक सहयोग पर फैसला यह तीन साल की अवधि समाप्त होने के बाद लिया जाएगा।’’ बयान में कहा गया है कि यह गठजोड़ संभावित सहयोग के क्षेत्रों में काम करेगा। इसमें मोबिलिटी कार्यक्रम, कनेक्टेड वाहन परियोजना, इलेक्ट्रिफिकेशन तथा उत्पाद विकास शामिल हैं। इसके अलावा गठजोड़ सोर्सिंग और वाणिज्यिक दक्षता, भारत में वितरण, भारत और वैश्विक उभरते बाजारों में फोर्ड की पहुंच बढ़ने तथा देश के बाहर महिंद्रा की पहुंच बढ़ाने की संभावनाएं भी तलाशेगा।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका ने कहा कि आज की यह घोषणा हमारी पूर्व में फोर्ड के साथ भागीदारी की बुनियाद को और मजबूत करेगी और इससे दोनों के लिए अवसर खुलेंगे। दोनों कंपनियों के बीच 1990 के दशक के मध्य में 50:50 का संयुक्त उद्यम शुरू किया गया था। उस समय फोर्ड भारतीय बाजार में फिर से उतरी थी।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Business News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like