GMCH STORIES

3 दिन मे इंसाफ नही तो होगा बड़ा प्रदर्षन

( Read 2881 Times)

26 Jun 17
Share |
Print This Page
बाड़मेर, ठेकेदार बाबूलाल मेघवाल प्रकरण को लेकर 10 दिन से जिला कलेक्ट्रेट के सामने चल रहा बेमियादी आंदोलन अब उग्र करने का ऐलान किया गया हैं। शनिवार को जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक दोनों को ज्ञापन देकर राजस्थान मेघवाल परिषद ने आरोपितों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग की।
परिषद के अध्यक्ष मूलाराम मेघवाल ने बताया कि नगरपरिषद के ठेकेदार बाबूलाल मेघवाल को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोपितों को सुसाइड नोट मे नामजद किया गया हैं जिनके विरूद्व सदर पुलिस थाना बाडमेर मे एफआईआर संख्या 117/17 दर्ज हैं आईपीसी की धारा 306 एवं अजा जजा अत्याचार अधिनियम के तहत दर्ज इस मामले मे पुलिस के जांच अधिकारी आज दिन तक कोई निष्कर्ष सामने लाने मे विफल रहे हैं। इसको लेकर जयपुर पहुंचे दलित समुदाय के नेताओं के एक षिष्टमंडल के साथ साथ चौहटन विधायक तरूणराय कागा ने गृह मंत्री एवं मुख्यमंत्री से भी मुलाकात कर पूरे घटनाक्रम एवं पुलिस के रवैये की जानकारी दी हैं। दलित समुदाय को आष्वस्त किया गया हैं कि वे हर सुरत मे न्याय करवायेंगे।
उन्होने बताया कि जयपुर से लौटे दलित नेताओं ने अब प्रषासन को 3 दिन का समय दिया हैं यदि आरोपितों को गिरफ्तार नही किया गया और नगरपरिषद मे व्याप्त भ्रष्टाचार की जांच नही करवाई तो बड़े स्तर पर जिला मुख्यालय पर प्रदर्षन किया जायेगा, जिसको कई वरिष्ठ नेता सम्बोधित करेंगें।
उन्होने बताया कि दलित समुदाय की ओर से मुख्यमंत्री एवं गृह मंत्री को दिये गये ज्ञापनों मे खुला आरोप लगाया गया हैं कि जांच अधिकारी डीएसपी आरोपितों को बचाने पर तुले हुए हैं। स्वंय डीएसपी के पट्टा प्रकरणों की भी जानकारी दी गई हैं।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Barmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like