BREAKING NEWS

राजस्थान समायोजित शिक्षाकर्मी संघ का प्रान्तिय शैक्षिक सम्मेलन शुरू

( Read 761 Times)

07 Dec 19
Share |
Print This Page

राजस्थान समायोजित शिक्षाकर्मी संघ का प्रान्तिय  शैक्षिक सम्मेलन शुरू

उदयपुर | राजस्थान समायोजित शिक्षाकर्मी संघ एवं वेलफेयर सोसायटी का प्रान्तीय शैक्षिक सम्मेलन का शुभारम्भ दिनांक ०६.१२.२०१९ को प्रातः राजस्थान महिला विद्यालय उदयपुर के सभागार में हुआ।

                सम्मेलन के प्रारम्भ में अतिथियों द्वारा माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलन के पश्चात् महामंत्री एवं संयोजक श्री शिवशंकर नागदा ने स्वागत करते हुए वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

                प्रान्तीय अध्यक्ष श्री सरदार सिंह बुगालिया ने संघ एवं वेलफेयर सोसाायटी के प्रारम्भ से अभी तक के संघर्ष व सफलता का विवरण प्रस्तुत करते हुए आगे भी एकजुट रहकर आगे बढने का संकल्प लिया।

समारोह के मुख्य अतिथि श्रीमती सज्जन कटारा पूर्व विद्यायक व जिला प्रमुख ने शिक्षकों को भारत का भविष्य निर्माता बताते हुए शिक्षा में नया करने को प्रेरित किया।

विशिष्ठ अतिथि श्री पंकज शर्मा, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य ने एक शिक्षक पिता का पुत्र होने के नाते व शिक्षा से जुडा होने से शिक्षकों की समस्याओं के निराकरण के लिए सदैव तत्पर रहने काा आश्वासन दिया।

समारोह की अध्यक्षता संयुक्त निदेशक श्री शिवजी गौड ने की। उन्होने अनुदानित संस्थाओं के कार्यकर्ताओं की प्रशंसा करते हुए समाज में स्वस्थ व  समृद्ध शैक्षिक वातावरण बनाने के लिए धन्यवाद दिया।

द्वितीय सत्र में शैक्षिक चर्चा मंथन व प्रदेश कार्यकारिणी व जिला अध्यक्षों का उपरना, पगडी, शॉल से सम्मान किया गया व समस्याओं का निराकरण किया गया।

                समारोह का संचालन श्री विनोद चौबीसा ने किया व धन्यवाद श्री महेशचन्द्र स्वर्णकार ने ज्ञापित किया। समारोह में ७०० प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

                दिनांक ०७.१२.२०१९ को द्वितीय दिवस को शैक्षिक उन्नयन पर मंथन होगा।

                प्रदेश कार्यकारिणी के चुनाव सम्पन्न हए जिसमें अध्यक्ष पद पर श्री सरदार सिंह हुगलिया व महामंत्री पद पर श्री शिवशंकर नागदा को पुनः एक वर्ष के लिए निर्वाचित करते हुए कार्यकर्ता बनाने का अधिकार दिया गया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like