मैक्स लाइफ इंश्योरेंश ने अपने नए ब्रांड अभियान में ‘यू आर द डिफरेंस’ में भरोसा जताया

( Read 1060 Times)

10 Sep 19
Share |
Print This Page

मैक्स लाइफ  इंश्योरेंश ने अपने नए ब्रांड अभियान में ‘यू आर द डिफरेंस’ में भरोसा जताया

उदयपुर,   मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (‘‘मैक्स लाइफ  कंपनी) ने आज अपने ब्रांड से जुड़े नए विचार को लॉन्च किया जो इस बात का भरोसा देता है कि आपके प्रियजनों की जिंदगी में आप ‘यू आर द डिफरेंस’ हैं। ब्रांड से जुड़ा यह नया विचार मैक्स लाइफ  की उसी सोच के अनुरूप है जिसमें ग्राहकों को इस बात के लिए प्रेरित किया जाता है कि जीवन बीमा लेते खरीदते समय वे ‘जीवन की सही कीमत’ को समझें और उसे अपनाएं। यह विचार कंपनी के ‘ग्राहकों के प्रति जुनून’ से उपजा है जिसका मतलब है कि व्यापार से जुड़ा हर निर्णय ग्राहक को ध्यान में रखकर लिया जाएगा।
ब्रांड अभियान के बारे में बताते हुए मैक्स लाइफ  के निदेशक और मुख्य विपणन अधिकारी आलोक भान ने कहा कि लोग केवल वर्तमान आर्थिक क्षमता के हिसाब से अपने मूल्य का आकलन करते हैं, इस तरह वे अपनी भविष्य की आर्थिक क्षमता की अनदेखी करते हैं और ‘स्वयं’ के मूल्य को कम आंकते हैं। जीवन से जुड़ी वास्तविक घटनाओं के जरिए हम इस बात को सामने लाएंगे कि हमारे ग्राहक उनके परिवारों के लिए कितना महत्व रखते हैं। हमें पूरा विश्वास है कि जिन लोगों को ध्यान में रखकर हम इस अभियान को शुरू कर रहे हैं वे इस अभियान से जुड़ा हुआ महसूस करेंगे और हम उन्हें ‘स्वयं’ का सही मूल्य समझने के लिए प्रेरित कर सकेंगे। ‘सही मूल्य’ का हिसाब लगाने के लिए मैक्स लाइफ ने एक आसान टूल विकसित किया है जो आपकी वर्तमान और संभावित आर्थिक क्षमता के साथ आपके प्रियजनों की आकक्षांओं के मूल्य को भी ध्यान में रखता है। हमें विश्वास है कि अगर ग्राहक अपने ‘सही मूल्य’ को समझेंगे तो वे स्वयं इसको सुरक्षित बनाने की दिशा में काम करेंगे जिससे किसी भी परिस्थिति में उनके परिवार को कोई समझौता न करना पड़े।‘‘
ओगिल्वी नॉर्थ की चीफ  क्रिएटिव ऑफिसर, रितु शारदा ने कहा कि अधिकतर हमें इस बात का एहसास नहीं होता है कि हम दूसरों के जीवन में कितना बड़ा अंतर लाए हैं। अपने कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को पूरा करते समय हम खुद को कम आंकने लगते हैं। अनजाने में यह हमारे जीवन बीमा लेने के तरीके में भी दिखाई देता है। ‘यू आर द डिफरेंस’ बिल्कुल सही मंच है जो लोगों को उनका सही मूल्य समझने के लिए जागरूक करेगा और उन्हें बीमा का वह मूल्य चुनने में मदद करेगा जिससे कि सही मायने में अंतर लाया जा सके।
मैक्स लाइफ  इंश्योरेंस ने ‘रियल वैल्यू टूल’ लॉन्च किया है जो लोगों को उनके ‘सही मूल्य’ की पहचान करने और वर्तमान जीवन बीमा कवर व सही मूल्य के बीच के अंतर को पाटने में मदद करेगा। कंपनी का लक्ष्य कि ‘रियल वैल्यू टूल’ के माध्यम से अगले दो महीनों में 50 लाख लोगों को उनके सही मूल्य का एहसास करवाया जाए।
सांस्कृतिक रूप से ‘स्व’ की हमारी अवधारणा में अक्सर सामूहिक इकाई को शामिल माना जाता है, चाहे यह परिवार हो या एक टीम। भारतीय परंपरा के हिसाब से हम स्वयं के व्यक्तिगत विचार की जगह स्वंय के सामूहिक विचार को महत्व देते हैं। हम इस तरह की बातों को सुनते हुए बड़े हुए हैं कि ‘हमेशा विनम्र बनें’, ‘जितनी चादर हो उतने ही पैर पसारें’ ‘थोड़े में खुश रहें’ हम जीवन के हर मोड़ को स्वयं को पीछे रखकर चलते हैं। जब कि हम इस बात की खुशी मनाते हैं कि हमारे प्रियजन हमारे जीवन में कितना महत्व रखते हैं, हम इस बात को नहीं समझते कि हमारे प्रियजनों के जीवन में हम कितना महत्व रखते हैं। खुद को कम आंकने की यह आदत जीवन बीमा लेते समय हमारे द्वारा तय की जाने वाले बीमा राशि में भी दिखाई देती है और हम कम बीमा राशि चुन लेते हैं जो हमारे न रहने पर हमारे प्रियजनों के सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त नहीं होती


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Business News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like