BREAKING NEWS

logo

विशेष मद से कटारिया देंगे मदद

( Read 1685 Times)

14 Jul 18
Share |
Print This Page
 विशेष मद से कटारिया देंगे मदद विद्यार्थियों को चाहिए कि वे अपने भविष्य का लक्ष्य निर्धारित कर दृढ़निश्चय के साथ उसे प्राप्त करने में जुटे। अंबेडकर से प्रेरणा ले एवं चुनौतियों से नहीं घबराएं। यह बात शुक्रवार को फतह स्कूल में वाटिका एवं रसायन विज्ञान प्रयोगशाला उद्घाटन एवं विद्यार्थियों को बैग वितरण कार्यक्रम के दौरान गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कही।

कार्यक्रम के दौरान कटारिया ने कहा कि डाॅ. भीमराव अंबेडकर के सामने कई प्रकार की चुनौतियां आई लेकिन उन्होंने अपनी प्रखर बुद्धि के साथ उनका सामना किया एवं अपने लक्ष्य को प्राप्त करके रहे। विद्यार्थियों को उनके प्रेरणा लेकर अपने जीवन में आगे बढ़ना चाहिए। इससे पूर्व उन्होंने विद्यालय परिसर में नव विकसित वाटिका एवं रसायन विज्ञान प्रयोगशाला का फीता काटकर एवं पट्टिका अनावरण कर उद्घाटन किया। कार्यक्रम में मेयर चन्द्रसिंह कोठारी, क्षेत्रीय पार्षद राकेश पोरवाल, पूर्व मेयर श्रीमती रजनी डांगी, समाजसेवी प्रमोद सामर, दिनेश भट्ट, विद्यालय प्रधानाचार्य रूचिका माहेश्वरी सहित अन्य गणमान्य लोग एवं विद्यार्थी मौजूद थे।

विद्यालय विकास निधि से निःशुल्क बैग वितरण

गृहमंत्री कटारिया ने कार्यक्रम के दौरान प्रतिभावान विद्यार्थियों को सम्मानित किया एवं विद्यार्थियों को निःशुल्क बैग वितरित किए। साथ ही चैकसी संस्था की ओर से उपलब्ध कराई गई निःशुल्क स्टेशनरी का वितरण भी किया। गौरतलब है कि विद्यालय प्रशासन ने इस बार विद्यालय विकास निधि से सभी विद्यार्थियों को निःशुल्क बैग वितरण करने का निर्णय लिया था।

विशेष मद से कटारिया देंगे मदद

कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में गृहमंत्री ने कहा कि ऐसे जरूरतमंद विद्यार्थी जिन्हें किसी भी सरकारी योजना के तहत कोई मदद नहीं मिलती है उन्हें वे विशेष मद से अध्ययन सामग्री उपलब्ध कराएंगे। ऐसे विद्यार्थियों की सूची उपलब्ध कराने हेतु संस्था प्रधान को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मंत्रियों के लिए दो लाख रुपये विशेष मद का प्रावधान है जिसमें से वे अध्ययन सामग्री हेतु जरूरतमंदों को प्रदान कर सकते है।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Udaipur Plus
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like