GMCH STORIES

प्रान्त के इतिहास में एक साथ १०१ लायन्स क्लबों का संयुक्त शपथ ग्रहण समारोह आयोजित

( Read 16790 Times)

12 Jul 20
Share |
Print This Page
प्रान्त के इतिहास में एक साथ १०१ लायन्स क्लबों का संयुक्त शपथ ग्रहण समारोह आयोजित

उदयपुर। लायंस क्लब इंटरनेशनल प्रांत ३२३३ ई-२ के इतिहास में पहली बार प्रान्त के १०१ लायन्स क्लबों का संयुक्त वर्चुअल पदस्थापना समारोह आज आयोजित किया गया।

समारोह के मुख्य अतिथि मल्टीपल कोन्सिल चेयरमेन लायन अविनाश शर्मा,पदस्थापना अधिकारी पूर्व प्रान्तपाल लायन पंकज मेहता, विशिष्ठ अतिथि उप प्रांतपाल प्रथम लायन सुधीर गोयल थे जबकि अध्यक्षता प्रांतपाल एमजेएफ लायन संजय भंडारी ने की।

प्रान्तपाल एमजेएफ लायन संजय भण्डारी के आव्हान पर कोरोना महामारी से बचाव, सोशल डिस्टेन्सिंग व राज्य सरकार की गाइड लाइन की पालन करने के उद्देश्य से प्रांत के १०१ लायन्स क्लबों का भी संयुक्त शपथग्रहण समारोह आयोजित किया गया।

समारोह को संबोधित करते हुए प्रांतपाल लायन संजय भण्डार ने कहा कि कोरोना के चलते जनता की सेवा करने वाले कोरोना वॉरीयर्स ने अपनी जान पर खेल आमजन की सेवा की और अब हम सभी का कर्तव्य है कि पूरे प्रान्त में ऐसे कोरोना वॉरीयर्स का सम्मान करें। सेवा ऐसा क्षेत्र है जिसे किसी दायरे में बांधा नहंी जा सकता है। सेवा मुस्कराते हुए मुस्कराहट लाने के लिये की जानी चाहिये। लायन्स सदस्यों में भातृत्व भाव होने से अधिकाधिक सेवा कार्य सम्पन्न होंगे।

इन्होंने ली शपथ- शपथ प्रदाता लायन्स क्ल्ब्स इन्टरनेशनल डिस्ट्रिक्ट ३२३१ए ३ के पूर्व प्रान्तपाल लायन पंकज मेहता ने १०१ लायन्स क्लबों के अध्यक्ष, सचिवों,कोषाध्यक्ष एवं कार्यकारिणी को शपथ दिलाकर पदस्थापित कराया।

लायन मेहता ने कहा कि लायन्स सदस्यों द्वारा की जा रही सेवा के कारण लायन्स जरूरतमंदो की दिलों में बस गया है। जरूरतमंदो तक पंहुचने में लायन्स सबसे आगे रहता है।

मुख्य अतिथि मल्टीपल कोन्सिल चेयरमेन लायन अविनाश शर्मा ने कहा कि लायन्स साथ जरूरतमंदो के दिलों में इस तरह से रच बस गये कि उन्हें जरूरत के समय लायन्स के अलावा कुछ दिखाई नहंी देता है और यहीं लायन्स की पहिचान है।

लायन्स इन्टरनेशनल डायरेक्टर एडोर्सी लायन वी.के.लाडया ने कहा कि लायन्स क्लब विश्व का सबसे बडा स्वयं सेवी संगठन है। जिसके १३ लाख से अधिक सदस्य है। यह अपने सदस्यों के दम पर ही विश्व में जरूरतमंदो की सेवा करने में सफल हो पाता है। इस अवसर पर उन्होंने प्रान्त में श्रेष्ठ कार्य करने पर प्रान्तीय केबिनेट सचिव श्याम नागौरी,प्रान्तीय सचिव मुख्यालय जितेन्द्र सिसोदिया, प्रान्तीय कोषाध्यक्ष विनोद फान्दोत को अन्तराष्ट्रीय सर्टिफिकेट प्रदान कर सम्मानित किया।

प्रान्तपाल के आव्हान पर जोधपुर, बाडमेर, जैसलमेर, नागौर, अजमेर, ब्यावर, भीलवाडा, कोटा, मंदसौर, नीमच, बांसवाडा, डूंगरपुर, उदयपुर, माउंट आबू क्षेत्र के १०१ लायन्स क्लबों ने संयुक्त शपथ ग्रहण की।

उप प्रांतपाल प्रथम सुधीर गोयल ने कहा कि प्रंातपाल द्वारा दिये जाने वाले दिशा-निर्देशों एवं उनके द्वारा दिये गये लक्ष्यों को पूरा करना ही हर लायन्स सदस्य का कर्तव्य है।

समारोह में पूर्व बहुप्रान्तीय अध्यक्ष लायन अरविन्द चतुर ने नई टीम को बधाई एवं शुभकामनाय देते हुए कहा कि जरूरतमंदो तक पंहुचने में कतई देर नहीं की जानी चाहिये। एक मिनिट शीघ्र पहुंचने से जरूरतमंद की जान भी बचायी जा सकती है। पूर्व प्रान्तपाल लायन सुरेश गोयल ने कार्यक्रम की विवेचना आशीर्वाद प्रदान किया। समारोह का संचालन आलोक पगारिया ने किया। प्रारम्भ में जितेन्द्र सिसोदिया ने ध्वज वंदना प्रस्तुत की जबकि अंत में आभार केबिनेट सचिव लायन श्याम नागौरी ने ज्ञापित किया


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like