logo

जिंक नगर खेल मैदान पर फीफा का दिखा जोष

( Read 2135 Times)

14 Jun, 18 17:04
Share |
Print This Page
जिंक नगर खेल मैदान पर फीफा का दिखा जोष चित्तौडगढ फुटबॉल के सबसे बडे वर्ल्ड कप फीफा का ज्वार भलें ही रूस में उमडा हो लेकिन सात समंदर पार भारत में भी इस खेल की प्रतिभांए और खेल प्रेमी कम नहीं है, जिंक नगर स्थित खेल मैदान पर गुरूवार सुबह का नजारा फुटबॉल प्रेमियों के जोष और उमंग से भरा था।
यहां आयोजित मूल्यांकन षिविर में ना सिर्फ आस पास के क्षेत्र के गावों के ४०० फुटबॉल प्रतिभाओं बल्कि चंदेरिया लेड जिंक स्मेल्टर के उच्चाधिकारियों ने भी फुटबॉल मैच में अपने हुनर दिखा दर्षकों का दिल जीत लिया। हिन्दुस्तान जिंक द्वारा द फुटबॉल लिंक के सहयोग से विगत नवंबर माह से २० केन्द्रों पर नियमित फुटबॉल का प्रषिक्षण दिया जा रहा है। प्रषिक्षण में नियमित रूप से खेल की बारिकियों और तकनीक का प्रषिक्षण हिन्दुस्तान जिंक द्वारा द फुटबॉल लिंक के कुषल प्रषिक्षक द्वारा दिया गया, जिसका मूल्यांकन षिविर आयोजित कर खेल के प्रति बच्चों की समझ को आंका गया।
इस मौके पर चंदेरिया लेड जिंक स्मेल्टर के उच्चाधिकारियों ने भी आपस में मैत्री मैच खेल कर वहां मौजूद खिलाडियों का उत्साहवर्धन किया। लोकेषन हेड विनोद वाघ ने कहा कि ग्रामीण प्रतिभाओं को आगे लाने की यह पहल निष्चित तौर पर खिलाडियों को तराषने में कामयाब होगी और आने वाले कुछ वर्शो में हम इन खिलाडियों को देष और राज्य का नाम रोषन करते देखेगें।
सामुदायिक जुडाव के तहत् खिलाडयों के परिजन और चंदेरिया लेड जिंक स्मेल्टर के अधिकारियों और कर्मचारियों की भी इसमें भागीदारी रही। हिन्दुस्तान जिंक और द फुटबॉल लिंक द्वारा इन खिलाडयों का नियमित प्रषिक्षण चलाया जाएगा जिसके बाद इन्हें एफ क्यूब परीक्षण हेतु चयन प्रकि्रया में भाग लेने का अवसर मिल सकेगा। इन खिलाडियों की हिन्दुस्तान जिंक जावर में षुरू होने वाली फुटबॉल अकादमी में चयन से पहले की इस प्रकि्रया में बच्चों ने गति, सोचने समझने और प्रतिकि्रया की षक्ति एवं बॉल पासिंग की तकनीक का बखुबी प्रदर्षन किया। सभी खिलाडियों को मेडल प्रदान किये गये।
इस मौके पर द फुटबाल लिंक से हेड कोच आवासिय फुटबॉल अकादमी सुरेष कटारिया, रोहित पाराषर, चंदेरिया लेड जिंक स्मेल्टर से वित्त प्रमुख हेमेन्द्र षर्मा, युनिट हेड राजेष लुहाडिया, मानस त्यागी, कमोद सिंह, आषीश जैन, आदित्य सिंह, कर्नल हरि भगवान, विषाल अग्रवाल, षिव भगवान सहित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like