GMCH STORIES

परिवार सहित गोल्डन जुबली में दिया अंगदान का संदेश

( Read 12979 Times)

27 May 19
Share |
Print This Page
परिवार सहित गोल्डन जुबली में दिया अंगदान का संदेश

नेत्रदान.अंगदान.देहदान जागरूकता के लिये संभाग भर में काम कर रही संस्था शाइन इंडिया फाउंडेशन द्वारा, आमजन को नेत्रदान अंगदान देहदान के लिये मुख्य धारा में जोड़ने के लिये आये दिन नये.नये रोचक तरीकों से लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जाता जा रहा है । इन्हीं रोचक प्रयासों के कारण आमजन बहुत ही सरल तरीक़ों से इस मुहीम में जुड़ जाते है, और इससे जुड़ी सभी जरूरी बातों को जानने, समझने का प्रयास भी करते है । 
इसी क्रम में कल स्टेशन क्षेत्र में श्री अरविंद कंजोलिया व श्रीमति आशा कंजोलिया की विवाह की 50वीं शादी की सालगिरह मनायी गईए जिसमें करीब 600 से ज्यादा लोग कंजोलिया दंपत्ति को बधाई और आशीर्वाद देने पहुँचे । विवाह की इस स्वर्ण जयंती की खास बात यह थी कि कंजोलिया दंपत्ति ने इस मौके पर आये हुए सभी मेहमानों को नेत्रदान जैसे नेक कार्य मे जोड़ने के लियेएसभी के बीच नेत्रदान.अंगदान का संकल्प लिया । इसके साथ ही आने वाले सभी मेहमानों को विदाई में उपहार स्वरूप पौधे भेंट किये ।

स्वर्ण जयंति के इस अवसर को आयोजन करने में सारा श्रेय उनकी बहु मीनाक्षी कंजोलिया व बेटे विशाल कंजोलिया को जाता हैएउन्होंने अपनी सासु माँ और ससुर जी की स्वर्ण जयंती को यादगार मनाने के लिये 2 माह पहले से बिना उनको कुछ बताये तैयारी चालू कर दी थी । इसके लिये उन्होंनेएमाता.पिता के क़रीबी रिश्तेदारों के अलावा उनके बचपन के मित्रए उनके साथ काम किये सहयोगी को आमंत्रित किया । जो किसी कारण से नहीं आ सकेएउनसे वीडियो मेसेज मंगवाए गये ।

जब इस आयोजन का आमंत्रण जब आशा कंजोलिया जी के साथ बैंक में साथ रही उनकी सहयोगी मित्र आशा वया को मिलीएतो उन्होंने तुरंत मीनाक्षी को अनुरोध किया किए इस आयोजन में यदि अरविंद जी व आशा जी अपना नेत्रदान.अंगदान का संकल्प पत्र भरेएऔर आने वाले सभी मेहमानों को भी यदि अनुरोध करेंएतो इससे काफ़ी अच्छा संदेश सभी मेहमानों को जायेगा। 

मीनाक्षी जी ने कहा कि क्योंकि उन्होंने सरप्राइज के तौर पर सारा कार्यक्रम आयोजित किया हैएइसलिये आप सीधा कार्यक्रम वाले दिन ही आये और मम्मी.पापा के बीच इस प्रस्ताव को रख देंएइस कार्य में वह स्वयं भी पूरा सहयोग देंगे ।  कार्यक्रम के बीच संस्था सदस्यों ने कंजोलिया दंपत्ती को बधाई देने के साथ शाइन इंडिया फाउंडेशन द्वारा चलाये जा रहे नेत्रदान.अंगदान मुहीम के बारे में पूरी जानकारी दी और उनसे भी नेत्रदान का संकल्प लेने को कहा । पूरी जानकारी मिलने के बाद एकंजोलिया दंपत्ति ने अपने पूरे परिवार के सदस्यों के बीच नेत्रदान का संकल्प किया ।

वहीं पर कुछ दम्पत्तियों ने अपने संकल्प पत्र भी भरेएसाथ ही यह भी विश्वास दिलाया कि जब भी कभी उनके घर में भी किसी भी तरह का कोई शुभ.आयोजन होता है तोएरिश्तेदारों व मेहमानों को नेत्रदान.अंगदान के बारे में बताने के लिये संस्था के लोगों को बुलाया जायेगा ।

मीनाक्षी जी को कई मेहमानों ने आकर कहा किएआपने यह बड़ा अच्छा किया किएस्वादिष्ट भोजन के साथ नेत्रदान.अंगदान की जानकारी भी उपलब्ध करायीए तब जाकर उनको खुशी हुई कि उनका यह प्रयास कम लोगों तक सही पर कुछ लोगों तक पहुँचा तो सही ।


Source : shine india foundation
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like