GMCH STORIES

बीएसएनएल को बंद करने के संबंध में समाचार सच नहीं

( Read 2455 Times)

15 Feb 19
Share |
Print This Page

बीएसएनएल को बंद करने के संबंध में कुछ समाचार पत्रों, इलेक्ट्रॉनिक्स और सोशल मीडिया में प्रकाशित समाचार सच नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि विचाराधीन समाचार रिपोर्टों ने अनावश्यक रूप से किसी भी पीएसयू के पुनरुद्धार के विकल्पों में से एक बंद करने पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश की है जो कि DoT की वर्तमान सोच के अनुरूप नहीं है।

बीएसएनएल सरकार का PSU है और सरकार का बीएसएनएल को बंद करने का कोई प्रस्ताव नहीं है। इसके विपरीत, दूरसंचार विभाग, भारत सरकार (DoT) बीएसएनएल को एक दूरसंचार सेवा प्रदाता के रूप में पहचानता है और महत्व देता है। पैन इंडिया के आधार पर देश के कोने-कोने में बीएसएनएल मौजूद है। बीएसएनएल का नेटवर्क लगातार विभिन्न सेवाओं जैसे लैंडलाइन, ब्रॉडबैंड, फाइबर टू द होम, लीज्ड लाइन और मोबाइल सेवाएं प्रदान करने में विस्तारित किया गया है। विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में केवल बीएसएनएल ही मात्र ऐसा सेवा प्रदाता है जो बिना लाभ के संचार सुविधाएं मुहैया कराता हैं। यह स्पष्ट है कि DoT और सरकार बीएसएनएल को एक मजबूत सेवा प्रदाता के रूप में देखना चाहता है, जो विधिवत रूप से मजबूत और आर्थिक रूप से व्यवहार्य है, जो राष्ट्र की सेवा करने और दूरसंचार क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए समर्पित है। बीएसएनएल हमेशा आपके साथ है और भविष्य में भी आपकी बेहतर सेवा करता रहेगा।

श्री जितेंद्र कुमार, महाप्रबंधक दूरसंचार जिला उदयपुर ने बीएसएनएल के बंद होने से संबंधित सभी खबरों का खंडन करते हुए कहा है कि यह बीएसएनएल की छवी को धुमिल करने की नाकाम कोशीश के अतिरिक्‍त कुछ नहीं है। बीएसएनएल बहुत मजबूत है। सभी विश्वास बनाये रखें और अफवाहों पर ध्‍यान न दे ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like