गुलाबी नगर में आज से बहेगी विराट भक्ति सत्संग की सरिता

( Read 16200 Times)

14 Feb 19
Share |
Print This Page

गुलाबी नगर में आज से बहेगी विराट भक्ति सत्संग की सरिता

गुलाबी नगर गुरूवार से विश्व विख्यात संत श्री सुधांशुजी महाराज के पावन सानिघ्य में विराट भक्ति सत्संग के माध्यम से आध्यात्किम आनंद, शांति और सुकून के सागर में गोते लगाएगा। विष्व जागृति मिषन के संस्थापक श्री सुधांशुजी महाराज गुरूवार शाम को आदर्श नगर स्थित सूरज मैदान में चार दिवसीय विराट भक्ति सत्संग का शुभारम्भ करेंगे। भक्ति सत्संग का पहला सत्र शाम 5 बजे से 7 बजे तक आयोजित होगा।

विराट भक्ति संत्संग की सफलता के लिए बुधवार विष्व जागृति मिशन से जुड़े श्रद्धालुओं ने जयपुर मंडल के बीस दुकान आदर्श नगर से आयोजन स्थ्ल तक कलश यात्रा एवं गीता यात्रा निकाली। कलश यात्रा में 101 महिलाओं ने पीली साड़ी में सिर पर कलश लेकर बड़े उत्साह से भाग लिया। पुरूष श्रद्धालु सफेद वेषभूषा में सिर पर गीता रखकर इस यात्रा में शामिल हुए। यात्रा मिशन के आदर्शनगर में बीस दुकान स्थित कार्यालय से कृष्ण प्रणामी मंदिर और पंचवटी सर्किल होते हुए सत्संग स्थल सूरज मैदान पहुंची। इसमें बैंड बाजे के साथ झांकिया भी सजाई गई।

कलश् एवं गीता यात्रा के सूरज मैदान पहुंचने के बाद श्रद्धालुओं ने विधि विधान से यज्ञ का आयोजन किया, इसमें वैदिक मंत्रों के साथ आहुतियां दी गई। इन कार्यक्रमों में आचार्य श्री मनोज शास्त्री, आचार्य श्री अभिषेक तिवारी, विष्व जागृति मिशन जयपुर मंडल के प्रधान श्री मदनलाल अग्रवाल, महासचिव श्री रमेश चंद्र सेन, वरिष्ठ उपप्रधान श्री नारायण दास गंगवानी, सचिव श्री द्वारका प्रसाद मुटरेजा, कोषाध्यक्ष श्री गोपाल कृष्ण बजाज सहित अन्य पदाधिकारी तथा बड़ी संख्या में महिलाओं और पुरूषों ने भाग लिया।

सूरज मैदान पर विराट भक्ति सत्संग में शामिल होने वाले जयपुर एवं बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की गई है। गुरूवार शाम को उद्घाटन सत्र के बाद 15, 16 एवं 17 फरवरी को प्रातः 8.30 बजे से 10.30 बजे तथा शाम को 5 से 7 बजे तक प्रतिदिन दो सत्र आयोजित होंगे। सुधांषुजी महाराज इनमें जीवन संचेतना, आध्यात्मिक ज्ञान, व्यक्तित्व विकास और दूसरों के कल्याण में अपना सतत योगदान देते हुए आत्म कल्याण और जीवन में प्रगति के नए आयाम तय करने जैसे विषयों पर हजारों श्रद्धालुओं को सम्बोधित करेंगे। सत्संग स्थल पर प्रतिदिन हवन और पूजा का भी आयोजन होगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News , Sponsored Stories
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like