logo

सिक्सटीन इन्टरनेशनल फिल्म फेस्टीवल्स के लिए चयनित फिल्मों की सूची जारी

( Read 8118 Times)

16 Apr 18
Share |
Print This Page

सिक्सटीन इन्टरनेशनल फिल्म फेस्टीवल्स के लिए चयनित फिल्मों की सूची जारी सिक्सटीन इन्टरनेशनल फिल्म फेस्टीवल्स के लिए चयनित फिल्मों की सूची जारी
तीसरे सिक्सटीन इन्टरनेशनल फिल्म फेस्टीवल्स का आयोजन अगले माह
4 से 6 मई तक होने जा रहा है
62 देशों से प्राप्त 571 फिल्मों में से चुनी गई है फिल्में


जयपुर इन्टरनेशनल फिल्म फेस्टीवल ट्रस्ट और फेस्टीवल दवारा तीसरे सिक्सटीन इन्टरनेशनल फिल्म फेस्टीवल्स का आयोजन 4 से 6 मई तक किया जा रहा है। इस समारोह के लिए चयनित फिल्मों की सूची आयोजकों ने रविवार को जारी कर दी है। समारोह में 62 देशों से 571 से ज्यादा फिल्में सब्मिट हुई थी जिसमें से 13 देशों से 25 टॉप फिल्मों का चयन किया गया है। इनके अलावा 4 फिल्में राजस्थान से है। कुल फिल्में 29 हैं। इनमें 3 फीचर फिल्में, 3 डाक्यूमेंटरी शॉर्ट फिल्में, 14 शॉर्ट फिक्सन फिल्में, 3 शॉर्ट एनिमेशन, 1 एड फिल्म और 5 म्यूजिक वीडियो हैं। इनमें 15 फिल्में भारत और 14 फिल्में अमेरिका, रोमानिया, पोलेंड, मेक्सिको, ईरान, फ्रांस, इजरायल, ग्रीस, स्पेन जर्मनी, साउथ अफ्रीका, साउथ कोरिया आदि से है।


चयनित फीचर फिल्मों में भारत से पंजाबी फीचर फिल्म “सरवन” (प्रियंका चोपड़ा दवारा प्रोड्यूसड़) और हिन्दी फीचर फिल्म “तरपन” जिसका निर्देशन नीलिमा आर. सिंह ने किया है। तीसरी फीचर फिल्म जर्मनी और साउथ अफ्रीका से “रॉबिन” है जिसका निर्देशन तोबियस तोस्मूत्ज्लर ने किया है। फिल्मों का चयन सभी उम्र वर्ग को ध्यान में रखते हुये किया गया है। इन फिल्मों को बच्चे और वयस्क सभी लोग देख सकते हैं।


तरपन फिल्म की कहानी वही है जो आजकल भारत में चल रहा है। कहानी दलितों के साथ जो व्यवाहर होता है, बलात्कार होता है और फिर उसका राजनीतिकरण होता है की कहानी है, और कैसे एक लड़की जिंदगी दांव पर लग जाती है। इसमें दलित और बलात्कार दोनों ही विषय है। कहें की आजकल जो चल रहा है वही इस फिल्म की कहानी है। फिल्म काफी रोचक और उम्दा बन पड़ी है। दर्शकों को ये फिल्म बहुत पसंद आयेगी।
सरवन प्रियंका चोपड़ा दवारा प्रोडुसाड एक पंजाबी फिल्म है। ये फिल्म इमोशन्स, रिश्तों और एक छूटकारे की फिल्म है।
इस फेस्ट में अलग अलग विषयों जैसे महिला, मानव अधिकार, एनिमेशन, लोकतन्त्र, कला और संस्कृति, चिलड्रन फिल्म्स, राजनीति और करप्शन पर आधारित फिल्में, विकास पर आधारित और हॉरर फिल्में दिखाई जाएगी। हर फेस्टीवल में रोजाना विश्व की टॉप चयनित फिल्में जयपुर के लोगों को देखने को मिलेगी।
फिल्मों की स्क्रीनिंग रोजाना शाम 6 बजे से साढ़े नौ बजे तक गोलछा सिनेमा के टिवोली हॉल में होगी।
फेस्टीवल में भाग लेने के लिए डेलीगेटस रजिस्ट्रेशन ओपन है। तीन दिन तक सभी फिल्में देखने का रजिस्ट्रेशन शुल्क 50 रुपये रखा गया है। रजिस्ट्रेशन जिफ की वेबसाईट www.jiffindia.org पर ओपन है।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like