logo

अखिलेश यादव विधानसभा चुनाव के लिए मध्यप्रदेश दौरे पर

( Read 11926 Times)

18 Jul, 18 14:10
Share |
Print This Page

अखिलेश यादव विधानसभा चुनाव के लिए मध्यप्रदेश दौरे पर भोपाल । मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के बीच गठबंधन की संभावना से जुड़ी खबरों के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव कल से प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं।

पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष गौरी सिंह यादव के मुताबिक श्री यादव मध्यप्रदेश कांग्रेस की इकाई के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव के घर जाकर उनसे मुलाकात करेंगे। हालांकि उनके मौजूदा कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से मुलाकात पर अभी अंदेशा बना हुआ है।



प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के पहले दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बसपा प्रमुख मायावती के बीच पिछले दिनों हुई मुलाकात में मध्यप्रदेश में दोनों दलों के बीच गठबंधन संभावित होने की खबरें सामने आईं थीं। ऐसे में सपा प्रमुख का यह दौरा राजनीतिक दृष्टिकोण से खासा अहम माना जा रहा है।

अखिलेश यादव ने इसके पहले जून महीने में सपा के मध्यप्रदेश पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से लखनऊ में मुलाकात कर आगामी विधानसभा चुनाव के पहले पार्टी की इकाई को सशक्त बनाने पर चर्चा की थी। उसी दौरान उनका यह कार्यक्रम निर्धारित हुआ था। अपने इस दौरे के दौरान वे पार्टी कार्यकर्ताओं से प्रदेश की राजनीतिक परिस्थितियों पर चर्चा के अलावा यहां पार्टी की जमीन मजबूत करने की रणनीति पर विचार-विमर्श भी करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि सपा प्रमुख कल भोपाल आने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं से भेंट करेंगे। उसके बाद वे प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी से और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव से अलग-अलग मुलाकात करेंगे। अपने दो दिवसीय दौरे पर वे पार्टी के पूर्व जनप्रतिनिधियों से भी मिलेंगे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like