GMCH STORIES

अस्थाई बेरिकेट्स को हटाकर स्थायी डिवाईडर लगाये- न्यास अध्यक्ष

( Read 7686 Times)

23 Aug 18
Share |
Print This Page
अस्थाई बेरिकेट्स को हटाकर स्थायी डिवाईडर लगाये- न्यास अध्यक्ष डॉ.प्रभात कुमार सिंघल,कोटा/ नगर विकास न्यास के अध्यक्ष रामकुमार मेहता ने एरोड्राम चौराहे पर बेहतर एवं सुगम यातायात के लिए लगाये गये अस्थाई बेरिकेट्स को हटाकर स्थायी डिवाईडर लगाने के सुझाव पर उन्होंने यूआईटी के तकनीकी अधिकारी एवं आरटीओं कार्यालय का प्रतिनिधि का संयुक्त भ्रमण कर मौंके पर जाकर वस्तुस्थिति का तकनीकी आंकलन किया जाकर उसके प्रस्ताव तैयार करने की बात कही।
न्यास अध्यक्षने जिला यातायात सलाहकार समिति की बैठक में महत्वपूर्ण सुझाव दिया। बैठक मंगलवार अतिरिक्त कलक्टर शहर पंकज कुमार ओझा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। अतिरिक्त कलक्टर ने शहर के यातायात व्यवस्था में किसी भी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न करने एवं यातायात नियमों का उल्लघंन करने वाले वाहन चालकों एवं चारागाहों के खिलाफ पाबंद करते हुए नियमानुसार सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये। शहर मेँ बाईकर्स द्वारा किये जाने वाले स्टंड वालों के खिलाफ भी अभियान चलाकर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। वाहन स्टेण्डों पर रेटलिस्ट का डिस्प्ले लगे।
बैठक में यातायात समिति के सदस्य अमित शर्मा ने शहर के वाहन स्टेण्डों पर अवैध वसूली होने की जाने की बात कहने पर एडीएम ने यातायात उपाधीक्षक को निर्देशित किया कि शहर के वाहन स्टेण्डों का मौके पर जाकर सत्यापन किया जाये और जहां वाहन पार्किंग की दरों को प्रदर्शित नहीं किया जाता हैं तो संवेदकों को स्पष्ट निर्देश देते हुए रेट लिस्ट का डिस्प्ले बोर्ड प्रदर्शित करने हेतु पाबंद किया जाये। आवारा पशुओं की धर पकड संख्ती से की जाये ।
मौसम को देखते हुए शहर की यातायात बाधित होने का मुख्य कारण आवारा पशुओं के सड़क के बीच में बैठने एवं खडे रहने एवं शहर के चारागाह वालों को भी मौंके पर जाकर पाबंद करने एवं उसके बाद भी यदि वे उल्लघंन करते हुए पाये जाते हैं तो उनका चारागाह जप्त करते हुए जुर्माना लगाने के भी निर्देश दिये। एडीएम ने नगर निगम को आवारा पशुओं की धर-पकड़ में प्रतिदिन की रिपोर्ट के आधार पर अब तक कितने आवारा पशुओं को पकड़ा गया और उनमें से कितनों के खिलाफ जुर्माना राशि वसूली की गई उसकी प्रगति रिपोर्ट के साथ अगली बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिये।

बैठक में यातायात सलाहकार समिति के सदस्य सत्यभान सिंह ने यातायात सुदृढीकरण के सुझाव दिये। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर उमेश ओझा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण गोपाल सिंह कानावत, यातायात उपाधीक्षक नारायण लाल संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Health Plus
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like