GMCH STORIES

मेडिकल कॉलेज में चल रहे निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण

( Read 7461 Times)

21 Aug 18
Share |
Print This Page
मेडिकल कॉलेज में चल रहे निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण
झालावाड़ उपखण्ड अधिकारी झालावाड़ डॉ. राकेष मीणा द्वारा मेडिकल कॉलेज में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों का निरीक्षण आरएसआरडीसी युनिट-द्वितीय के परियोजना निदेषक सुनील अग्रवाल एवं परियोजना अधिकारी खेमचन्द मीणा व जे. पी. गुप्ता की उपस्थिति में किया गया।

मेडिकल कॉलेज झालावाड़ में इमरजेन्सी ब्लॉक का निर्माण कार्य
आरएसआरडीसी युनिट-द्वितीय के परियोजना निदेषक सुनील अग्रवाल ने बताया कि इमरजेन्सी ब्लॉक के निर्माण हेतु 17 करोड़ 50 लाख की स्वीकृति प्राप्त है। इस स्वीकृति में दो मंजिला अत्याधुनिक सुविधायुक्त इमरजेन्सी ब्लॉक का निर्माण किया जाएगा। भूतल पर वेटिंग लॉबी, डॉक्टर हॉल, ऑब्जरवेषन वार्ड, पुनर्जीवन वार्ड, परीक्षण वार्ड, आई.सी.यू., माइनर ओ.टी., रेडियोलोजी ड्रेसिंग, इंजेक्षन रुम इत्यादि का निर्माण किया जाएगा। प्रथम तल पर ऑपरेषन थियेटर, माइनर ओ.टी., पोस्ट ऑपरेटिव वार्ड, आई.सी.यू., डॉक्टर्स एवं नर्स चैम्बर्स सहित अन्य सुविधाओं का निर्माण आर.एस.आर.डी.सी.लि. द्वारा किया जाएगा। निर्माण कार्य प्रगतिरत है।

पी.जी. हॉस्टल का निर्माण कार्य
परियोजना निदेषक सुनील अग्रवाल ने बताया कि पी.जी. हॉस्टल के निर्माण हेतु 17 करोड़ 30 लाख की स्वीकृति प्राप्त है। इस स्वीकृति में 116 युनिट रेजीडेन्षियल डॉक्टर्स के निवास हेतु सात मंजिला भवन का निर्माण किया जाएगा। जिसमें भूतल पर किचन ब्लॉक का निर्माण कार्य तथा प्रथम तल पर सामुदायिक हॉल का निर्माण कार्य भी सम्मिलित है। वर्तमान में सुपरस्ट्रक्चर का कार्य पूर्ण हो गया है तथा फिनिषिंग का कार्य प्रगति पर है।
लेक्चर थियेटर का निर्माण कार्य
परियोजना निदेषक ने बताया कि लेक्चर थियेटर के निर्माण हेतु 7 करोड़ 88 लाख की स्वीकृति प्राप्त है। वर्तमान में कार्य प्रगति पर है।
स्टाफ क्वाटर्स का निर्माण कार्य
परियोजना निदेषक सुनील अग्रवाल ने बताया कि स्टाफ क्वार्टर्स के निर्माण हेतु 5 करोड़ 01 लाख की स्वीकृति प्राप्त है। इस स्वीकृति में 12 युनिट स्टाफ के निवास हेतु एवं 8 युनिट मय पार्किंग डॉक्टर्स के निवास हेतु निर्माण कार्य प्रगति पर है। स्टाफ क्वार्टर्स का निर्माण कार्य लगभग पूर्ण है एवं डॉक्टर्स क्वार्टर्स हेतु द्वितीय तल पर सुपरस्ट्रक्चर का कार्य प्रगति पर है। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी झालावाड़ ने कार्यस्थलों पर जाकर उक्त सभी कार्यों का निरीक्षण किया और निर्माणाधीन कार्यों में उपयुक्त सामग्री गुणवत्ता की जांच भी की तथा संबंधित अधिकारियों को कार्य पूर्ण गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय पर पूर्ण करवाने निर्देष प्रदान किए।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like