GMCH STORIES

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने ग्राम्यांचलों में जगाई कोरोना से बचाव की अलख,

( Read 15568 Times)

05 Jul 20
Share |
Print This Page
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने ग्राम्यांचलों में जगाई कोरोना से बचाव की अलख,

जैसलमेर, अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने कोरोना जागरुकता अभियान के अन्तर्गत शनिवार को दूरदराज के सीमान्त क्षेत्रों का दौरा किया और विभिन्न गांवों में ग्रामीणों के बीच पहुंच कर कोरोना से बचाव के लिए अलख जगाई।

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने जैसलमेर जिले के सम, मेणुओं की बस्ती, हमीरों की बस्ती, लूणार, बलीदाद की बस्ती, दबड़ी, रहूं का पार आदि इलाकों का दौरा किया और इनमें विभिन्न स्थानों पर कोरोना से बचाव के लिए विशेष जागरुकता अभियान के कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।

इस दौरान नगर परिषद के सभापति हरिवल्लभ कल्ला, तहसीलदार विकास भाटी, विकास अधिकारी सुखराम विश्नोई सहित ग्राम्य जन प्रतिनिधि और अधिकारी तथा कार्मिक उपस्थित थे।

इन सभी कार्यक्रमों में उन्होंने ग्रामीणों को समझाया कि कोरोना से मुक्ति के लिए एकमात्र उपाय बचाव ही है। इसके लिए मुंह पर मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति गंभीर रहें, एक-दूसरे से दो गज की दूरी रखें, हाथ न मिलाएं, नमस्कार अपनाएं, बच्चों और बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखें, बार-बार हाथ धोएं और स्वच्छता का पूरा-पूरा ख्याल रखें। अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बनाए रखें।

शाले मोहम्मद ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेशवासियों को कोरोना से बचाने के लिए ही विशेष जागरुकता अभियान चलाया हुआ है। इस अभियान की गतिविधियों में अपनी भागीदारी निभाएं और कोरोना से मुक्त रहने के लिए सावधानियों के बारे में सभी को बताएं तथा प्रेरित करें।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like