GMCH STORIES

लोकसभा में सांसद जोशी ने प्रतापगढ़ में  मेडिकल कॉलेज खेलने की मांग रखी 

( Read 6749 Times)

15 Sep 20
Share |
Print This Page
लोकसभा में सांसद जोशी ने प्रतापगढ़ में  मेडिकल कॉलेज खेलने की मांग रखी 

नई दिल्ली चित्तौडगढ़ सांसद सी.पी.जोशी ने आज संसद की कार्यवाही में भाग लेते हुये लोकसभा में नियम 377 के तहत लोक महत्व के विषय संसदीय क्षेत्र चित्तौडगढ़ के प्रतापगढ़ जिले में मेडिकल कॉलेज खोले जाने की मांग रखी ।
सांसद जोशी ने लोकसभा में बताया की संसदीय क्षेत्र चित्तौड़गढ़ के प्रतापगढ़ जिले में मेडीकल कॉलेज खोले जाने की आवश्यकता है। राजस्थान में 33 जिलों में से 30 जिलों में मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति हो गयी हैं लेकिन संसदीय क्षेत्र का प्रतापगढ़ जिला जो की एक जनजातिय बाहुल्य का क्षेत्र हैं, वहॉ पर भी मेडिकल कॉलेज खोले जाने की अत्यन्त आवश्यकता है।

प्रतापगढ़ जिला एक बेहद कठिन भौगोलिक संरचना वाला जिला हैं यहॉ पर वन एवं पहाडों की अधिकता होने से आवागमन में परेशानी का सामना करना पडता हैं। प्रतापगढ़ में मेडिकल कॉलेज नही होने से यहॉ विशेषज्ञ चिकित्सकों का भी अभाव रहता हैं जिसके कारण गम्भीर बीमारी होने या गंभीर दुर्घटना होने पर घायल को अन्यत्र रेफर करना पडता हैं।
यदि प्रतापगढ़ जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना होती हैं तो जनजातिय क्षेत्र के लाखों लोगो को बेहतर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिल पायेगा।

सांसद जोशी ने सदन के माध्यम से सरकार से निवेदन किया की प्रतापगढ़ जिले में मेडीकल कॉलेज की स्वीकृति प्रदान करयी जाये जिससें कांठलवासियों को बेहतर चिकित्सकीय सेवाओं का लाभ मिल सके।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News , Health Plus
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like