logo

राहुल ने एक हिन्दुस्तान बनाने की बात कही,उमडा जन सैलाब

( Read 3397 Times)

26 Mar 19
Share |
Print This Page

के.डी. अब्बासी

राहुल ने एक हिन्दुस्तान बनाने की बात कही,उमडा जन सैलाब

कोटा  हाडोती के बून्दी शहर के खेल परिसर मे आयोजित हुई आम सभा को आज काग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सम्बाोधित करते हुए कहा कि पिछले पांच साल से मोदी दो हिन्दुस्तान बनाने की कोशिश कर रहे है । एक  अमीर लोगो का हिन्दुस्तान , गरीबों किसानो और बेरोजगारों का हिन्दुस्तान । इस देश का एक झण्डा है तो एक ही हिन्दुस्तान होना चाहिए । नरेन्द्र मोदी के हिन्दुस्तान में सिर्फ अमीर लोग सपने देख सकते है । दुसरी तरफ गरीब पिछडे और बेरोजगार परेशान है हम एक हिन्दुस्तान बनाये जिसमे सब को  इन्साफ और न्याय मिलेगा।  राहुल कहा पहले नारा था अच्छे दिन आयेेगे चैकीदार चैर है । अमीरों के साढे तीन लाख करोड का कर्जा माफ कर दिया है लेकिन किसानों एक भी रूपया माफ नही किया राहुल ने राफेल पर मोदी को घेरा मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति से कहकर अम्बानी को हवाईजहाज बनाने का ठेका दिलवाया। 
राहुल ने कहा कि वह न्याय योजना लागू करेगे जिसमे देश के बीस प्रतिशत गरीब  लोगो को के महिलाओ के बैक खाते मे हर वर्ष 72 हजार रूपये डालेगें। उन्होने कहा कि हम 15 लाख रूपये देने का झूठा वादा नही करेगे। 
    उन्होने कहा कि चैकीदार अमीरो के होते है उन्होने वहा उपस्थित जन समूह से पूछा कि किसान और गरीब के यहा चैकीदार होता है तो जनता ने चैकीदार चैर के नारे लगाने शुरू कर दिये । उन्होने कहा कि गरीबों के खाते मे पैसा आयेगा तो वह सामान खरीदेगा उससे फैक्ट्री चालू होगीं और फैक्ट्रीयो मे बेरोजगार को रोजगार मिलेगा। मंच पर राहुल गांधी का साफा पहनाकर स्वागत किया गया सभा को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलेट ने सम्बोधित किया। राहुल की उपस्थिति मे 13 मे से 11निर्दलीय विधायको ने काग्रेंस की सदस्यता बरहाल राहुल गांधी की बून्दी मे पहली बार हुई सभा मे काग्रेंस काफी उत्साहित नजर आयें । कोटा बून्दी से लाखों कार्यकर्ताओं की भीड राहुल की सभा को सुन्ने पहंुची राहुल गांधी के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,उपमुख्य मंत्री सहित काग्रेंस के कई विधायक मोजूद थे।
यह रही पार्किंग व यातायात व्यवस्था कुआ स्टेडियम बूदी तालेडा कोटा व डाबी सिलोट रोड से आने वाले वाहन सिलोट पुलिया के नीचे होकर छत्रपुरा रोड होते हुए कुभा स्टेडिय पहुंचे पुरानी धानमंडी , भीलवाडा मार्ग से आने वाले वाहन , चितौड रोड की पुलिया के नीये होते हिण्डोली की तरफ से आने वाले वाहन दसलाना मार्ग से आने वाले वाहन दोलतपुरा तिराहे से फूलसागर रोड - पुराने बाय पास होते हुए पहुंचे।
सुरक्ष में लगे 600 पुलिस कर्मी राहुल की सभा की सुरक्षा व्यवस्थाओ में 600 से अधिक जवान और अधिकारी लगाये गये। मंच के आस पास की एसओजी की थी हलीपेड से सभा स्थल के लिये 450 पुलिस के जवान एक आरसी कम्पनी 150 से अधिक इन्टेलेजेस के जवान तैनात किये गये थे।


 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like