GMCH STORIES

कुन्हाडी में 48 पीएनजी से घरेलू गैस कनेक्शन जारी

( Read 4157 Times)

16 Feb 22
Share |
Print This Page
कुन्हाडी  में 48 पीएनजी से घरेलू गैस कनेक्शन जारी

 कोटा,  राजस्थान राज्य गैस लि. ने शहर में एक और सीएनजी स्टेशन स्थापित करने के साथ कुन्हाड़ी इलाके में घरों में पीएनजी कनेक्शन देने की शुरुआत कर दी है। राजस्थान राज्य गैस लि. के प्रबंध निदेशक मोहन सिंह ने बताया कि पिछले दिनों आरएसजीएल की वार्षिक साधारण सभा के दौरान चेयरमैन आरएसजीएल व एसीएस माइंस व पेट्रोलियम डॉ. सुबोध अग्रवाल ने आरएसजीएल की गतिविधियों में तेजी लाने को कहा था। उन्होंने बताया कि राजस्थान स्टेट गैस ने नए स्टेशनों की स्थापना और सीएनजी व पीएनजी की उपलब्धता में  बढ़ोतरी की है।

         प्रबंध निदेशक ने बताया कि कोटा के कुन्हाड़ी क्षेत्र में पाइप लाईन से घरेलू गैस उपलब्ध कराने के लिए पाइप लाईन बिछाने का काम लगभग पूरा कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि कुन्हाडी के लैण्डमार्क, पैराडाइज के कृष्णा विहार में 48 पीएनजी से घरेलू गैस कनेक्शन जारी कर दिए गये हैं। क्षेत्र में करीब 400 से 500 पीएनजी घरेलू गैस कनेक्शन इस माह के अंत या मार्च तक दे दिए जाएंगे। उन्होेंने बताया कि आगामी तीन चार माह में क्षेत्र में लगभग सभी आवेदकों को पाइप लाईन से गैस कनेक्शन देने की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।  

उन्होंने बताया कि कोटा में औद्योगिक और वाहनों के लिए गैस उपलब्ध कराने में भी बड़ी सफलता प्राप्त की है और 30 हजार किलोग्राम गैस प्रतिदिन उपलब्ध कराई जा रही है। इससे पहले 20 से 22 हजार किलोग्राम सीएनजी प्रतिदिन उपलब्ध कराई जा रही थी। उन्होंने बताया कि सीएनजी और पीएनजी से उपलब्ध कराई जाने वाली गैस अपेक्षाकृत काफी सस्ती होती है।

आरएसजीएल के डीजीएम मार्केटिंग शैलेष सुनागर और कोटा प्रभारी डीजीएम प्रोजेक्ट एसडी बर्मा ने बताया कि कोटा में पाइप लाईन से घरेलू गैस उपलब्ध कराने के लिए संरचनात्मक ढांचा विकसित करने और सीएनजी सुविधा के विस्तार में तेजी लाई जा रही है। गौरतलब है कि राजस्थान स्टेट गैस लि. राज्य सरकार और गैल गैस इंडिया का संयुक्त उपक्रम है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like