BREAKING NEWS

प्रदर्शनी से कोरोना जागरूकता सन्देश

( Read 5053 Times)

02 Jul 20
Share |
Print This Page
प्रदर्शनी से कोरोना जागरूकता सन्देश

 राज्य सरकार द्वारा संचालित कोविड-19 विशेष जागरूकता अभियान के द्वितीय चरण में 1 जुलाई को सूचना केन्द्र के सभागार में आयोजित विशेष जागरूकता प्रदर्शनी का शुभारम्भ जिला कलक्टर ओम कसेरा ने फीता काटकर किया। उन्होंने ने प्रदर्शनी का अवलोकन करने के पश्चात कहा कि प्रदर्शनी में फोटो फ्लैक्स, बैनर के माध्यम से कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के उपायों के सम्बंध में विशेष रूप से संदेश देकर आमजन को प्रेरित किया गया है। 

उन्होंने कहा कि इस विशेष अभियान का पहला चरण 21 जून से 30 जून तक चलाया गया था। इस दौरान राजकीय, निजी संस्थाओं के अधिकारियों एवं कार्मिकों सहित समाज के विभिन्न वर्गों द्वारा टीम भावना से किये गये प्रयासों से शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के प्रत्येक व्यक्ति को कोविड-19 संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के उपायों की जानकारी देकर इनकी पालना कराकर कोरोना की कडी तोडने की कोशिश की गयी है। इसके साथ ही इन 10 दिवस में राजकीय विभागों के साथ ही महात्मा गॉधी नरेगा के कार्यस्थलों, चिकित्सा संस्थानों, बैंकों, औद्योगिक संस्थानों, पार्कों सहित अन्य सभी क्षेत्रों को जोड़कर आमजन को कोरोना से बचाव एवं रोकथाम के बारे में जागरूक कर समन्वित प्रयास किये गये। यूनीपोल, सनबोर्ड, पोस्टर, फ्लैक्स आदि सार्वजनिक स्थानों पर लगाकर आमजन को जागरूक किया गया। उन्होंने कहा कि इस 10 दिवसीय अभियान की सफलता को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा अभियान की अवधि 7 दिवस के लिए और बढ़ा दी गयी है जिसके तहत बुधवार को सूचना केन्द्र में कोविड-19 जागरूकता प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया गया। 
       उपनिदेशक जनसम्पर्क हरिओम सिंह गुर्जर ने बताया कि प्रदर्शनी में 26 पैनल्स एवं सनबोर्ड के माध्यम फोटो एवं राइटप्स से कोरोना से बचाव के संदेश दिये गये हैं। उन्होंने बताया कि कोविड से बचाव के बारे में ऑडियो, वीडियो के माध्यम से जानकारी दी जाएगी। यह प्रदर्शनी 1 जुलाई से 31 जुलाई तक प्रातः 10 बजे से सांय 6 बजे तक कार्यदिवसों में आमजन के अवलोकनार्थ खुली रहेगी। प्रदर्शनी शुभारंभ अवसर पर अधिकारी, कर्मचारी, मीडियाकर्मी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like