उडान योजना पर इज माय ट्रीप के ऑफर से और सस्ता होगा सफर

( Read 2633 Times)

19 Nov 19
Share |
Print This Page
उडान योजना पर इज माय ट्रीप के ऑफर से और सस्ता होगा सफर

उदयपुर। एप बुकिंग में तीसरे नंबर पर आने वाली इज माय ट्रीप के जरिये उदयपुर से घरेलु और अंतर्राष्ट्रीय सफर करने वालों के लिए सफर पर विशेष ऑफर से यात्रा सस्ती और सुलभ होगी।

कंपनी की हेड कम्यूनिकेशन्स एवं बिजनेस डेवलपमेंट रोली सिन्हा धर ने बताया कि इजमाय ट्रीप उडान स्कीम वाले मार्ग पर उडानों में अतिरिक्त छूट प्रदान करके सरकार की उडान योजना को बढावा दे रहा है जिसमें उदयपुराईट्स के लिए घरेलु पर 500 रूपये और अंतर्राष्ट्रीय यात्रा पर 2000 रूपये की छूट से सफर और अधिक सस्ता होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अक्टूबर, 2016 में उडान, उडे देश का हर नागरिक योजना शुरू की और इस योजना के तहत पहली उडान अप्रैल 2017 में शिमला से दिल्ली के लिए शुरू की गई। उडान पूरी दुनिया में अपनी तरह की पहली योजना है जो मार्केट बेस्ड मेकेनिजम के जरिये क्षेत्रीय कनेक्टिविटी को बढावा दे रही है।

महानगरीय शहरों और टियर -2 शहरों में रहने वाले ज्यादातर लोग छोटे शहरों से है जो बडे शहरों के बीच अच्छी कनेक्टिविटी चाहते हैं। उडान उनकी आवश्यकता को पूरा करने के लिए एक सही विकल्प हैं। उडान योजना के तहत, चयनित एयरलाइनों की 50 प्रतिशत सीटों की सीमा 2500 रुपये प्रति सीट प्रति घंटा थी। इस पर इज माय ट्रीप 500 रुपये की अतिरिक्त छूट दे रही है। जिसके लिए प्रोमो कोड का उपयोग कर इसका लाभ उठाया जा सकेगा। इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए अपनी अगली फ्लाइट इज माय ट्रिप से बुक करनी होगी और बुकिंग करते वक्त कूपन कोडः EMTUDR लगाना होगा।

रोली सिन्हा धर ने बताया कि इज माय ट्रीप प्रमुख ट्रैवल एग्रीगेटर्स में से एक है जिसके उपभोक्ता अब इसकी वेबसाइट, मोबाइल साइट और एंड्राॅइड और आईओएस मोबाइल ऐप पर अब आईआरसीटीसी से ट्रेन टिकट भी ऑनलाइन बुक कर सकते हैं। फ्लाइट बुकिंग की तरह ही ट्रेनों में भी कोई सुविधा शुल्क नहीं लगेगा। इसके अलावा इजमाय ट्रीप अपने उपयोगकर्ताओं को सीट की उपलब्धता, ट्रेनों की यात्रा अवधि और स्टेशनों के बीच यात्रा के समय की जानकारी उपलब्ध कराने की भी सुविधा देगा। इजमाय ट्रीप पर ट्रेन बुकिंग सुविधा तक पहुंच के लिए, उपयोगकर्ताओं को ऐप को अपडेट करना होगा।

इजमायट्रिप के एक्सेक्यूटिव डायरेक्टर, प्रशांत पित्ती ने कहा कि उडान फ्लाईट्स रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम, जो कि भारत सरकार के साथ आरसीएस स्कीम के तहत् है, आईआरसीटीसी रेल्वे टिकट पर विशेष ऑफर, राजस्थान खासतौर पर उदयपुर के ग्राहकों को विशेष ऑफर दिया जा रहा है।


Source : Anita Paliwal
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like