GMCH STORIES

एयर इंडिया को निवेशकों के लिये विभिन्न विकल्पों पर सरकार कर रही विचार

( Read 7677 Times)

19 Sep 20
Share |
Print This Page
एयर इंडिया को निवेशकों के लिये विभिन्न विकल्पों पर सरकार कर रही विचार

नईं दिल्ली । सरकार विमानन कंपनी एयर इंडिया को निवेशकों के लिये अधिक आकर्षक बनाने के लिये विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रही है। केंद्र सरकार एयर इंडिया का कर्ज घटाने और विनिवेश की प्रािया को और आगे खिसकाने के बारे में सोच- विचार कर रही है, ताकि निवेशकों को आकर्षित किया जा सके। एक वरिष्ठ

अधिकारी ने शुावार को बताया, सरकार कोविड- 19 महामारी से प्रभावित वर्तमान आर्थिक हालात में एयरलाइन के ठ्ठण को और कम करने पर विचार कर रही है, ताकि इसमें दिलचस्पी रखने वाले पक्षों के लिए इसे अधिक आकर्षक बनाया जा सके।

एयर इंडिया का कर्ज 31 मार्च, 2019 तक 58,255 करोड़ रपये था। सरकार ने विमानन कंपनी को निवेशकों के लिये आकर्षक बनाने के लिहाज से इसके ठ्ठण में से 29,464 करोड़ रपये एयर इंडिया एसेट्स होल्डिंग कंपनी लिमिटेड ाएआईंएएचएला नामक सरकारी स्वामित्व वाली विशेष उद्देश्यीय कंपनी में स्थानांतरित कर दिये गये। एक अन्य सरकारी अधिकारी ने कहा कि एयर इंडिया का कर्ज और कम करने पर सरकार विचार कर रही है ताकि इसमें रूचि लेने वाली पार्टियों के लिये इसे और आकर्षक बनाया जा सके। कोविड- 19 महामारी के मौजूदा परिवेश में एयरलाइन पर भारी कर्ज बोझ की वजह से हो सकता है निवेशक झिझक रहे हों। एक अन्य सरकारी अधिकारी ने कहा बोली लगाने के लिए और समय दिए जाने की उम्मीद है और इससे विनिवेश प्रािया और आगे खिसक सकती है। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Business News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like