GMCH STORIES

नवग्रह आश्रम व एसकेएम स्कूल का जन्माष्ठमी महोत्सव आयोजित

( Read 3676 Times)

12 Aug 20
Share |
Print This Page

शाहपुरा-मूलचन्द पेसवानी

नवग्रह आश्रम व एसकेएम स्कूल का जन्माष्ठमी महोत्सव आयोजित

केंसर सहित 29 रोगों का आर्युवेद व ओषधीय पौधों के माध्यम से उपचार करने में ख्याति प्राप्त श्री नवग्रह आश्रम में बुधवार को जन्माष्ठमी महोत्सव समारोह पूर्वक मनाया गया। इस दौरान आश्रम के प्रेरणा पुंज स्व. कनीराम सगडोलिया के जन्मदिन के मौके पर उनकी स्मृति में रायला में एस के एम (सगडोलिया कनीराम मेमोरियल) स्कूल प्रारंभ करने की घोषणा की, जो उत्कृष्ट स्तर का होगा। जिसमें प्रवेश अगले शिक्षा सत्र से होगा।

आश्रम सेवा संस्थान के अध्यक्ष हंसराज चौधरी, निदेशक मनफूल चौधरी, संचिना कला संस्थान के अध्यक्ष रामप्रसाद पारीक, विख्यात गीतकार हरीश पंवार, प्रधानाचार्य विजयपाल वर्मा ने भगवान कृष्ण व स्व कनीराम सगडोलिया के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का आगाज किया।

संस्थान के अध्यक्ष हंसराज चौधरी ने आश्रम की गतिविधियों की विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि अपने पिता स्व कनीराम सगडोलिया  जी के आदर्शों को आत्मसात करते हुए सेवा के पथ पर आश्रम निरंतर अग्रसर है।

निदेशक मनफूल चौधरी में एस के एम स्कूल के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि भीलवाड़ा से बिजयनगर के मध्य शिक्षा क्षेत्र में उत्कृष्ट विद्यालय निर्माण की योजना से शहर रायला में यह परियोजना क्रियांवित की है उनके पिता आजादी से पूर्व 1940 में ही मेट्रिक पास कर चुके थे शिक्षा के प्रति उनका समर्पण था कि गांव में विद्यालय निर्माण के लिए परिवार की ओर से विषय ले भूमि उस समय भी धान में दी गई थी शिक्षा के प्रति उनके समर्पण को देखते हुए उन की स्मृति में दिल्ली पब्लिक स्कूल की तर्ज पर रायला में s k m स्कूल का संचालन अगले शिक्षा सत्र से शुरु हो जाएगा संस्थान के सचिव जितेंद्र चौधरी ने सभी का स्वागत करते हुए जन्माष्टमी तथा स्वर्गीय कनीराम सगडोलिया की जयंती पर सभी को शुभकामनाएं दी। 

इस मोके पर हरीश पवार ने कृष्ण भक्ति से संबंधित गीतों की आकर्षक प्रस्तुति देकर कार्यक्रम को भक्ति मय बना दिया। कलाकार लंकेश, अमरीश पवार से नवग्रह आश्रम सेवा संस्थान के स्वयंसेवकों ने भी कृष्ण भक्ति के गीतो  की प्रस्तुति दी।

के जी कदम की लाइव रंगोली रही आकर्षण

कार्यक्रम के दौरान भीलवाड़ा के प्रसिद्ध चित्रकार के जी कदम ने भगवान कृष्ण की  आकर्षक रंगोली तैयार की।  हरीश पवार के भजन की प्रस्तुति के साथ तैयार की आकर्षक रंगों सममिश्रण से लाईव रंगोली को तैयार कर कार्यक्रम में मौजूद स्वयंसेवकों तथा अन्य लोगों ने के जी कदम को बधाई दी।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Bhilwara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like