GMCH STORIES

प्रधानमंत्राी जन-धन खाते से राशि निकालने की वितरण की तारीखें तय

( Read 6409 Times)

04 Jun 20
Share |
Print This Page
प्रधानमंत्राी जन-धन खाते से राशि निकालने की वितरण की तारीखें तय

भीलवाड़ा / प्रधानमंत्राी जन धन योजना से पैसे निकालने की तारीख प्रधानमंत्राी गरीब कल्याण पैकेज योजना  अंतर्गत लाभार्थियों के खातों से पैसे का विवरण करने के लिए तारीख तय की गई है।
        सहायक अग्रणी जिला प्रबंधक अनिल आंचलिया ने बताया कि भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्राी गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत प्रधानमंत्राी जन धन योजना की महिला खाता धारकों को अगले 3 माह तक 500 रु.  प्रदान किए जायेंगे।  कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए स्वयं धन निकासी के लिए तारीख तय की गई है।  खातों के अंतिम अंक 0 से 1 अंक का भुगतान 5 जून को, अंतिम अंक 2 और 3 का भुगतान 6 जून को, अंतिम अंक 4 और 5 का 8 जून को, अंतिम अंक 6 और 7 का 9 जून और अंतिम अंक 8 और 9 का भुगतान 10 जून को तथा 11 जून के बाद सामान्य तरीके से राशि का आहरण बीसी पाइंट शाखा से किया जा सकेगा।  इस संबंध में खाताधारकों के पास एस एम एस पी बैंक द्वारा भेजा जाएगा। इसमें राशि से निकालने की तारीख के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।
        उन्होंने बताया कि उपलब्ध सूचनाओं के अनुसार जिले में करीब 695000 खाताधारक है। बैंक शाखाओं ने सोशल डिस्टेसिंग के लिए पूरे प्रबंध किए हैं, जैसे गोले बनाए गए हैं। रस्सी लगाई गई है। सिंगल विंडो बनाई गई है। हैंड वाॅशर सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। बीसी पाइंट पर इस संबंध में पूरी व्यवस्था की गई है। सारे बैंकों को आदेश दिये हैं कि एटीएम सुचारु रुप से चालू रखें।
-


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Bhilwara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like