GMCH STORIES

गौ नन्दी कृपा कथा का लाभ लेंः जैन

( Read 15879 Times)

29 Dec 19
Share |
Print This Page
गौ नन्दी कृपा कथा का लाभ लेंः जैन

बाडमेर। श्री नंदी गौशाला एवं इकतीस वर्षीय गो पर्यावरण एवं अध्यात्म चेतना पद यात्रा के तहत बाडमेर में ९ से १५ जनवरी को होने जा रही दिव्य श्री गौ नंदी कृपा कथा एवं गौ पुष्टि महायज्ञ के तहत शनिवार को बाडमेर विधायक मेवाराम जैन, साध्वी शबला गोपाल सरस्वती, नगर परिषद अध्यक्ष दीपक माली, नगर परिषद आयुक्त ललित सिंह देथा, उपाध्यक्ष सुरतानसिंह, प्रतिपक्ष नेता सहित पार्षदों के सानिध्य में बैठक हुई।

बैठक को संबोधित करते हुए बाडमेर विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि नंदी गौशाला के विकास के लिए संत निःस्वार्थ भावना से सेवा करने में जुटे है। सभी धर्म, जाति, राजनीति से ऊपर उठकर गायों की सेवा में जुटे और गायों की रक्षा को लेकर होकर रही गौ नन्दी कृपा कथा को सफल बनाएं। उन्होंने कहा कि बाडमेर वासियों का यह भाग्य है कि ऐसे दिव्य संत कथा के लिए बाडमेर आ रहे है। साध्वी शबला गोपाल सरस्वती ने गौ कथा का महत्व बताते हुए कहा कि गाय की रक्षा से ही सभी का बचाव संभव है। उन्होंने गायों व नंदी के विकास से पर्यावरण की शुद्धि, वैज्ञानिक पद्धति से गौ महत्व के बारे में विस्तार से जानकारी दी। साध्वी ने जिले के गौ भक्तों, समाजसेवियों, विभिन्न संगठनों से आह्वान किया कि श्री नंदी गौशाला में होने जा रही गौ नंदी कृपा अपने आप में मनोहारी व अनुठी है। नगरपालिका अध्यक्ष दीपक माली ने आह्वान किया कि गौ भक्त अधिक से अधिक इस कथा का प्रचार प्रसार कर गौ सेवा कर पुण्य कमाएं।

नंदी गौशाला मंत्री पुरूषोतम खत्री ने बताया कि ९ से १५ जनवरी तक नंदी गौशाला परिसर में प्रति दिन दोपहर १२.३० से ४ बजे तक ग्वाल संत के मुखारविन्द से होगी। उन्होंने बताया कि ८ जनवरी को सुबह ११.३० बजे हायर सैकण्डरी स्कूल से भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। यह शोभायात्रा साधु संतों व गुरूजनों की अगुवाई में हायर सैकण्डरी स्कूल से रवाना होकर गांधी चौक से होते हुए हनुमान जी मंदिर पहुंचेगी।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Barmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like