BREAKING NEWS

दलितों पर लगातार जानलेवा हमले

( Read 2310 Times)

02 Sep 16
Share |
Print This Page

दलितों पर लगातार जानलेवा हमले बाड़मेर/दलितों की अनदेखी से सरकार को भारी पड़ेगी। यह बात दलित महापड़ाव को सम्बोधित करते हुए दलित अत्याचार निवारण समिति के सहसंयोजक लक्ष्मण वडेरा ने कही। वडेरा ने कहा कि बाड़मेर जिले में दलितों पर लगातार जानलेवा हमले हो रहे, अपराधी सरेआम सामुहिक बलात्कार करते है, दलिताके के खेतो पर जबरन कब्जे किये जा रहे है दलितों के रास्ते रोककर घरों में बंधक बकाया जा रहा है अपराधी बेखोफ होकर वारदातों को अंजाम दे रहे है मौके पर अपराधी व उपयोग में लिये जाने वाले वाहन को पुलिस जब्त करने की बजाय 17 दिन बाद छोड़कर अपराधियों को संरक्षण दे रही। वडेरा ने कहा कि अपराधियों के विरूद्ध लीपापोती वाली कार्यवाही से राज्य सरकार की छवि दिनों-दिन खराब हो लोगो का भरोसा उठ रहा है।
भाजपा नेता आदूराम मेघवल ने कहा कि दलितों के लिये सरकार ने सख्त कानून बनाया मगर पुलिस सख्त कानून की सख्ती अपराधियों पर काम नही ले रही है। जिले में दलित समाज में असुरक्षा की भावना पैदा हो रही है सरकार को चाहिये दलितों की रक्षा हेतु हर संभव प्रयास करें।
लोकजन शक्ति पार्टी के अध्यक्ष हरखाराम सेजू ने कहा कि जिले में अपराध लगातार बढ़ रहे है पुलिस अपराधियों के विरूद्ध काय्राही करने में नाकाम रही। धर्माराम पंवार ने कहा कि दलितों के हितों की रक्षा करने में सरकार विफल रही। दलित अत्याचार निवारण समिति बाड़मेर का आज 17 वे दिन दलित महापड़ाव जारी रहा तथा आज छठे दिन क्रमिक अनषन जारी रहा क्रमिक अनषन पर रेडाणा गांव निवासी पारस व तुफान प्रकाष बैठे। दलित अत्याचार निवारण समिति बाड़मेर के सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की और सरकार के विरूद्ध रोष प्रकट किया। महापड़ाव में पिछले 17.08.2016 से शामिल पांच लोग बीमार हो गये जिसमें रानीगांव के द्ववारकाराम राजकीय अस्पताल में भर्ती है गुमाने का तला गाजीराम भी मलेरिया पीएफ की बीमारी से पीड़ित है ल गातार मच्छारों के आक्रमण के बावजूद लोग जुटे हुए है। धरने पर भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष आदूराम मेघवाल, रामदास सांगेला, रूपाराम जी नामा ढूढा, धर्माराम पंवार बाड़मेर, भागुराम, हजारीराम, मांगाराम मंसूरिया बाड़मेर भील समाज अध्यक्ष भूराराम, श्रवण चंदेल सहित कई लोग मौजूद थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Barmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like