GMCH STORIES

आज दुर्गाष्टमी पर होगा ‘एक गरबा लोकतंत्र के नाम’

( Read 14742 Times)

17 Oct 18
Share |
Print This Page
आज दुर्गाष्टमी पर होगा ‘एक गरबा लोकतंत्र के नाम’ बांसवाड़ा| देवी आराधन के पर्व नवरात्रि के दौरान बुधवार को दुर्गाष्टमी के मौके पर प्रत्येक गरबा मंडल में मतदान का संदेश देकर आमजन को मताधिकार का प्रयोग करने आह्वान किया जाएगा। इस मौके पर जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा तैयार किए गए गरबों की धुनों पर देवीभक्त लोकतंत्र के नाम का एक-एक गरबा भी खेलेंगे।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं स्वीप के नोडल अधिकारी डॉ. भंवरलाल ने बताया कि जिले के समस्त ब्लॉक स्तरीय प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि गरबा मंडलों से संपर्क करते हुए जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा भेजे जा रहे दो गरबा गीतों को बजाया जाए और ‘एक गरबा लोकतंत्र के नाम’ पर भी खेला जाए। रंगकर्मी सतीश आचार्य द्वारा लिखे इन गरबा गीतों को संगीत अचल शाह ने दिया है जबकि इसमें गायक स्वर दीपिका दीक्षित, कल्पना मेहता व बरखा जोशी के हैं।
मॉक पोल भी करवाना होगा:
सीईओ ने बताया कि इसके साथ ही गरबा के साथ ही मतदान जागरूकता गतिविधियों के तहत ईवीएम व वीवीपेट की जुगलबंदी से होने वाली मतदान प्रक्रिया को भी समझाने तथा मॉक पोल करवाने को कहा है।उन्होंने बताया कि जिले के सभी गरबा मंडलों की हुई बैठक में इस संबंध में दिशा निर्देश दे दिए गए है। गरबा मंडलों में लोगों को मतदान की शपथ भी दिलवाई जाएगी।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like