GMCH STORIES

विधानसभा आम चुनाव में प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारियों की बैठक संपन्न

( Read 5106 Times)

17 Oct 18
Share |
Print This Page
विधानसभा आम चुनाव में प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारियों की बैठक संपन्न  बांसवाड़ा| जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) भगवतीप्रसाद ने विधानसभा आम चुनाव में गठित समस्त प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे चुनाव संबंधित कार्यों में पूरी गंभीरता बरतेें तथा चुनाव आयोग के प्रावधानों की अक्षरशः अनुपालना सुनिश्चित करते हुए सतर्क होकर कार्य करें।
कलक्टर मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विधानसभा आम चुनाव के तहत गठित समस्त प्रकोष्ठ प्रभारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए संबोधित कर रहे थे।
इस मौके पर उन्होंने प्रभारी अधिकारियों से अब तक की प्रगति की जानकारी ली और प्रभारियों को प्रकोष्ठ संबंधित गतिविधियों को निर्वाचन कार्यालय द्वारा तैयार किए गए एप के माध्यम से संपादित करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को आयोग के निर्देशों की अक्षरशः पालना सुनिश्चित करने को पाबंद किया और कहा कि उनके प्रकोष्ठ संबंधित कोई भी गतिविधि शेष नहीं रहे यह वे अपने स्तर पर तय करें।
कलक्टर ने समस्त विभागों को अपने-अपने कार्यालय में वोटर अवेयरनेस फॉरम के गठन और संबंधित तैयारियों को राज्य स्तरीय नोडल अधिकारी से संपर्क कर पूर्ण करने के भी निर्देश दिए।
बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी (एडीएम) हिम्मतसिंह बारहठ ने मतदान दल व मतगणना दल प्रकोष्ठ को कर्मचारियों की प्राप्त सूची को अपडेट करने, यातायात प्रकोष्ठ को वाहनों की संख्या का आंकलन करने, ईवीएम व मतदाता सूची संबंधित प्रकोष्ठ को मतदाता सूची व ईवीएम की तैयारी करने, निर्वाचन अनुभाग लेखा प्रकोष्ठ को निर्वाचन सामग्री से संबंधित टेण्डर प्रक्रिया प्रारंभ करने के निर्देश दिए वहीं रूटचार्ट, चैकपोस्ट, डाक मत पत्र, चुनाव भंडार, रसद व पीओएल, शिकायत निवारण, प्रचार-प्रसार, एमसीएमसी, आदर्श आचार संहिता, कंप्यूटर व्यवस्था, चिकित्सा व विद्युत, सांख्यिकी प्रकोष्ठ को संबंधित तैयारियां पूर्ण करने को कहा।
बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. भंवरलाल, उप वन संरक्षक सुगनाराम जाट एसडीओ पूजा पार्थ सहित समस्त प्रकोष्ठों के प्रभारी तथा सहायक प्रभारी अधिकारी मौजूद थे।
....अब एप से होगी चुनाव तैयारियों की मॉनिटरिंग:
बैठक में जिला कलक्टर ने निर्वाचन कार्यालय द्वारा तैयार किए गए ईपीएम एप (इलेक्शन प्लानर मैनेजमेंट) के बारे में जानकारी दी और कहा कि चुनाव संबंधित समस्त प्रकोष्ठों के प्रभारियों को इस एप से जोड़ा जा रहा है और समस्त प्रभारियों को इसमें अपनी गतिविधियों को जोड़ना होगा तथा डेडलाईन तय करनी होगी। उन्होंने बताया कि यह एप प्रभारियों को समय-समय पर उनके द्वारा किए जाने वाले कार्यों के बारे में अलर्ट भेजता रहेगा और जिला निर्वाचन अधिकारी खुद उनके प्रकोष्ठ की इस एप के माध्यम से मॉनिटरिंग कर सकेंगे। इस मौके पर सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के उपनिदेशक पवन नानकानी ने एप की कार्यप्रणाली और पंजीकरण के बारे में जानकारी दी।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like