GMCH STORIES

‘‘सुरक्षा मूल्यों के साथ हमारा प्रत्येक कर्मचारी सुरक्षा एंबेसेडर बने’’- अरूण मिश्रा

( Read 1146 Times)

30 Apr 22
Share |
Print This Page
‘‘सुरक्षा मूल्यों के साथ हमारा प्रत्येक कर्मचारी सुरक्षा एंबेसेडर बने’’- अरूण मिश्रा

हिन्दुस्तान जिंक भारत की एकमात्र और विश्व की प्रतिष्ठित खनन कम्पनियों में से एक है जो आधुनिकतम और उच्च तकनिकी से अपने खनन और सयंत्र का परिचालन करती है साथ ही सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है जिसके मूल्यों को हमारा प्रत्येक कर्मचारी आवश्यक रूप से अपना कर सुरक्षा एंबेसेडर बने ये बात हिन्दुस्तान जिंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरूण मिश्रा  ने हिन्दुस्तान जिंक द्वारा नवनियुक्त जीटी के इण्डक्शन कार्यक्रम के आयोजन पर कही। उन्होंने नवनियुक्त प्रतिभाओं से कहा कि वें अपनी योग्यता से अधिक से अधिक नवाचारों और प्रयोग से कंपनी और देश को आगे बढ़ानें में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान जिंक को विश्व की सर्वश्रेष्ठ माईनिंग एवं तकनीकी कम्पनी बनाना ही हम सब का लक्ष्य होना चाहिये। उन्होंने आव्हान किया कि वे विष्व स्तरीय तकनिक से परिचित हो कर हिन्दुस्तान ज़िंक में उसे अपनाएं और कंपनी के इएसजी लक्ष्य को हांसिल करने में सहायक हो।

कंपनी के सीएचाआरओ अजय सिंगरोहा ने बताया कि हिन्दुस्तान जिंक ने हाल ही में भर्ती प्रक्रिया के दौरान राजस्थान के बीएससी एवं बीकाॅम 100 ग्रेजुऐट टेªनिज को नियुक्त किया है, गर्व की बात है कि इनमें 74 प्रतिशत महिला जीटी है। सभी नवनियुक्त जीटी को इन दिनो जिंक नगर चित्तौडगढ़ में प्रषिक्षण दिया जा रहा है जिसमें अलग अलग विषयों पर क्लासरूम ट्रेनिंग दी गयी। प्रषिक्षण के दौरान इन अभ्यर्थियों को आतंरिक और बाहर से आए फेकल्टी ने सभी प्रकार के व्यवहारिक और प्रायोगिक प्रशिक्षण दिया जिसमें योग, खेल एवं सांस्कृतिक गतिविधियां भी शामिल है। इन नवनियुक्त जीटी को खनन और प्रचालन क्षेत्रों में कार्य हेतु भेजा जाएगा।  चंदेरिया लेड जिंक स्मेल्टर के एचआर हेड अनागत आशीष एवं टीम द्वारा संयोजित इस 6 दिवसीय प्रशिक्षण में नवनियुक्त जीटी को खनन, प्रचालन की जानकारी के साथ उनकेएवं विभागों की जानकारी एव व्यक्तित्व विकास हेतु गतिविधियां आयोजित की गयी।

इस अवसर पर हिन्दुस्तान जिंक चंदेरिया लेड जिंक स्मेल्टर के एसबीयू डायरेक्टर दीपक सोपोरी, हेड कार्पोरेट कम्यूनिकेशन दीप्ती अग्रवाल एवं हेड मार्केटिंग अमृता सिंह एवं अन्य अधिकारीयों ने भी अपने विभाग के बारे मंे जानकारी देते हुए संबोधित कर प्रोत्साहित किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Zinc News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like