चंदेरिया लेड जिंक स्मेल्टर में हर्षोल्लास से मना ७३वां स्वतंत्रता दिवस

( Read 1564 Times)

16 Aug 19
Share |
Print This Page

चंदेरिया लेड जिंक स्मेल्टर में हर्षोल्लास से मना ७३वां स्वतंत्रता दिवस

देश के लिए वहीं खडा होता है जिसके लिए प्राणों का मौल तुच्छ और देश बडा होता है यह बात चंदेरिया लेड जिंक स्मेल्टर के निदेशक एसबीयू पंकज कुमार शर्मा रे ७३वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में ध्वजारोहण के बाद अपने उद्बोधन में कही। शर्मा ने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की बाजी लगााने वाले देशभक्तों के बलिदान को याद करते हुए बताया कि इस आजादी में हासिंल की गयी गौरवपूर्ण संप्रभुता को बरकरार रखतें हुए चंदेरिया लेड जिंक स्मेलटर ने उत्पादन और उत्पादकता के साथ साथ सुरक्षा, कार्य संस्कृति, पर्यावरण संरक्षण और ग्रामीण विकास के क्षेत्र में कई नवाचार और कीर्तिमान स्थापित किए है जिसके पिछे पुरे जिंक टीम का सतत् प्रयास सम्मिलित है। मजदूर संघ के वरिष्ट उपाध्यक्ष एसके मौड ने भी इस मौके पर सभी कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षा बंधन की बधाई दी।

इस अवसर पर उन्होंने स्वतंत्रता का प्रतीक सफेद कबूतरों की जोडी को आसमान में उडाकर अमन और स्वतंत्रता का संदेश दिया। सुबेदार  के नेतृत्व में सुरक्षाकर्मियों की टुकडियों ने ध्वज के सामने सलामी देते हुए परेड का संचालन किया।  हिन्द जिंक विद्यालय के विद्यार्थियों ने देशभक्ति की प्रस्तुतिया दी। स्वाधिनता दिवस के एक दिन पूर्व तिरंगे के रंगों में चंदेरिया जिंक स्मेल्टर के सभी कार्यालयों को सुसज्जित किया गया। प्रतिभागी हाइड्रो,पायरों, हाइड्रो२, कॉमन और सीपीपी की टीमों को मुख्य अतिथी पंकज शर्मा एव ंविशिष्ट अतिथी मजदूर संघ के वरिष्ट उपाध्यक्ष एसके मौड द्वारा पुरस्कृत किया गया।

हिन्दुस्तान जिंक द्वारा पर्यावरण सुरक्षा के प्रति सुदृढ प्रतिबद्धता को दोहराते हुए समारोह में उपस्थित सभी आगंतुक परिवारजनों को सीड बॉल भेंट की। जिसमें बडे फलदार वृक्ष उगानें और किचन गार्डन के छोटे पौधे लगाने के बीज और खाद सम्मिश्रीत है।

कार्यक्रम के दौरान देशभक्ति के गीतों की स्वरलहरियों पर कराटे का प्रदर्षन खूब सराहा गया। सुरक्षा कर्मियों, मेडिकल टीम, अग्निशमन की टीम एवं जिंक कर्मियों को इस वर्ष अपने क्षेत्र में किये गये उत्कृष्ट कार्यो के लिए ५९ कर्मचारियों को सम्मान प्रदान किये गये। भारी मेघवृष्टि के बावजूद भी समस्त जिंक परिवार द्वारा स्वाधीनता समारोह का उत्साह देखते ही बनता था। कार्यक्रम का संचालन प्रबंधक सीएसआर अरूणा चीता एवं सुरक्षा अधिकारी बलराम यादव ने किया। इस समारोह में एचआर हेड अनागत आशीश, चंदेरिया एसबीयू सदस्य राजेश लुहाडिया, सीवीके राव, वीके जैन,कमोद सिंह, मुख्य सुरक्षा अधिकारी ऋषिराज सिंहशे खावत, मजदूर संघ के पदाधिकारी जीएनएस चौहान,पीसी बाफना सहित जिंक विद्यालय के अध्यापक और विद्यार्थी मौजूद थे।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like