GMCH STORIES

जिंक फुटबाल अकादमी को यू-14 सुब्रतो कप क्वालीफायर्स में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

( Read 10150 Times)

20 Jul 19
Share |
Print This Page
जिंक फुटबाल अकादमी को यू-14 सुब्रतो कप क्वालीफायर्स में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

उदयपुर। जिंक फुटबाल अकादमी अपने जावर स्थित अपने घरेलू स्टेडियम में 21 से 23 जुलाई तक होने वाले सुब्रोतो कप 2019-20 के यू-14 क्वालीफाईंग टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह तैयार है। जावर स्थित डीएवी एचजेडएल स्कूल का प्रतिनिधित्व कर रही जिंक फुटबाल टीम के खिलाडिय़ों (सभी यू-14 आयु वर्ग) को क्वालीफायर्स में टॉप स्पॉट हासिल करने की उम्मीद है। जिंक फुटबाल अकादमी के मुख्य कोच सुरेश कटारिया ने कहा कि इस टूर्नामेंट में राजस्थान की 13 श्रेष्ठ टीमें हिस्सा ले रही हैं। इसके माध्यम से राष्ट्रीय स्तर पर राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने वाली टीम का चयन होगा। जिंक फुटबाल अकादमी की 16 सदस्यीय टीम में साहिल पूनिया, साहिल सिंह, सूरज, मनीष मील, अभिसार तिवारी, दीपक, संजय सिंह, जांगरिंगथांग होआकिप, मोहम्मद कैफ, सुनील पटेल, तिलक बारेट, बालकृष्ण मीणा, डेनियल चोडे, स्वपोनजीत बर्मन, चैतन्य तंवर और आशीष हैं। 
सुरेश कटारिया ने कहा कि अकादमी के सीनियर्स ने इस साल मई में झुंझनू में इसी टूर्नामेंट के लिए आयोजित क्वालीफायर्स में पहला स्थान हासिल किया था और अब उम्मीद है कि यू-14 टीम भी राष्ट्रीय स्तर पर राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने के लिए क्वालीफाई करने में सफल होगी। सुब्रोतो कप का आयोजन भारत के खेल एवं युवा मामलों के मंत्रालय के सहयोग से भारतीय वायु सेना द्वारा किया जाता है। यह देश का सबसे प्रतिष्ठित इंटर स्कूल फुटबाल टूर्नामेंट है। 1960 में शुरू किए गए इस टूर्नामेंट के लिए हर राज्य में सब डिवीजन, जिला एवं डिविडन स्तर पर इंटर स्कूल फाइनल्स का आयोजन करके हर उम्र वर्ग के लिए राज्य की एक टीम तैयार की जाती है। सुब्रोतो कप का आयोजन दिल्ली में होता है। 
12 टीमें के इस टूर्नामेंट को चार ग्रुप में विभाजित किया गया है। जिंक फुटबाल टीम को ग्रुप-डी में कैम्ब्रीज कोर्ट वल्र्ज स्कूल (जयपुर), लिटिल फ्लावर कॉन्वेंट स्कूल (झूंझनू) के साथ रखा गया है। हर ग्रुप से टॉपर को सेमीफाइनल में स्थान मिलेगा, जिसका आयोजन 23 जुलाई को होगा। इसके बाद इसी दिन फाइनल खेला जाएगा। अर्जुन पुरस्कार विजेता और भारतीय फुटबाल टीम के पूर्व कप्तान मगनसिंह राजवी समापन समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like