BREAKING NEWS

राष्ट्रीय एकता दिवस पर सेगवा में एथलीट ट्रेक का लोकार्पण

( Read 2083 Times)

31 Oct 19
Share |
Print This Page

राष्ट्रीय एकता दिवस पर सेगवा में एथलीट ट्रेक का लोकार्पण

हिन्दुस्तान जिंक के सहयोग से बने इस ट्रेक से राष्ट्रीय स्तर पर होगी खिलाडियों की पहचान- सासंद सीपी जोशी

हिन्दुस्तान जिंक के ग्रामीण विकास कार्यक्रम के अंतर्गत चित्तौडगढ जिले की खेल प्रतिभाओं को राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रोत्साहन एवं सुविधा देने के उद्धेष्य से सेगवा में ७२ लाख की लागत से निर्मित किये गये चार सौ मीटर एथलिटिक ट्रेक का लोकार्पण किया गया।

सासंद सीपी जोशी, विधायक चंद्रभान सिंह आक्यां एवं चंदेरिया लेड जिंक स्मेल्टर की ओर से ईकाई प्रधान हाइड्रो सी चंद्रू द्वारा शिलालेख का अनावरण कर ट्रेक का विधिवत लोकार्पण किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए सीपी जोशी ने कहा कि यह राजस्थान का पहला एसा ट्रेक है जिस जैसी सुविधा अन्यत्र कही नहीं है जिससे पुरे राजस्थान की खेल प्रतिभाएं लाभ उठाकर चित्तौडगढ का प्रतिनिधित्व करेगी। रामावि सेगवा में हिन्दुस्तान जिंक के सहयोग से निर्मित इस एथलीट ट्रेक को खिलाडियों के लिए संपूर्ण सुविधायुक्त बनाया गया है । उन्होंने कहा कि इस ट्रेक से राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाएं आगे आएगीं इस हेतु अन्य सुविधाएं जैसे ओपन जीम, हाईमास्क लाइट से रोशनीयुक्त करने के कार्य को भी पुरा किया जाएगा। जोषी ने हिन्दुस्तान जिंक प्रबंधन द्वारा जिले में किये जा रहे सीएसआर एवं अन्य विकास कार्यो के लिए प्रशंसा करते हुए कहा कि जिंक द्वारा किये जा रहे आसपास के क्षेत्र में  कार्यो एवं  जिलें में विकास की पहल से लाभ मिल रहा है। जोषी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर देश भर में रन फॉर यूनिटी के तहत् पटेल द्वारा देश की राष्ट्रीय एकता के लिए किये गये कार्यो का उल्लेख किया एवं श्रृद्धाजंली अर्पित की।

चित्तौडगढ विधायक चंद्रभान सिंह आक्यां ने इस ट्रेक के बनने से राजकीय माध्यमिक विद्यालय सेगवा से राश्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व करने वाली खेल की टीमों को प्रोत्साहित करने वाली हिन्दुस्तान जिंक की प्रशंसा करते हुए कहा कि अन्य राजकीय योजनाओं को अमल में ला कर विद्यालय के लिए आवष्यक आधारभूत सुविधाओं को कि्रयान्वित किया जा सकेगा। विद्यालय की प्राध्यापिका लीला चावला ने कार्यक्रम में उपस्थ्ति अतिथियों का आभार व्यक्त किया। सांसद सीपी जोशी के नेतृत्व में विधायक चंद्रभान सिंह आक्यां, विद्यालय के विद्यार्थी,धावक एवं एथलीट ने राष्ट्रीय एकता के प्रतिक तिरंगे का हाथ में लेकर रन फार यूनिटी के संदेष को दोहराते हुए निर्मित ट्रेक पर दौड लगाकर कार्यक्रम को सफल बनाया। इस अवसर पर सभी अतिथियों ने ट्रेक के आसपास पौधारोपण किया। कार्यक्रम का संचालन राजकीय विद्यालय सेगवा के सुर्यप्रकाश गर्ग ने किया। कार्यक्रम में बडीसादडी विधायक ललीत ओस्तवाल,  हर्शवर्धन सिंह रूद, रतनलाल गाडरी, हिन्दुस्तान जिंक चंदेरिया से मुख्य सुरक्षा अधिकारी ऋशिराज सिंह शेखावत, हेड सीएसआर विशाल अग्रवाल, अरूणा चीता, स्वेतलाना साहु एवं सीएसआर टीम एवं ग्रामीण उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , National News , Udaipur News , Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like