logo

जिंक द्वारा समाधान परियोजना में जावर के २३ किसान लाभान्वित

( Read 707 Times)

06 Sep 18
Share |
Print This Page

जिंक द्वारा समाधान परियोजना में जावर के २३ किसान लाभान्वित हिन्दुस्तान जिंक द्वारा बी. आई. एस. एल. डी के सहयोग से संचालित ’समाधान‘ परियोजना के अन्तर्गत फलोद्यान हेतु जावर माइंस क्षेत्र के २३ चयनित किसानों को वृक्षारोपण हेतु नींबु, आम व पपीता के पौधे वितरित किये गये। समाधान परियोजना के अंतर्गत किसानों की आजीविकोपार्जन हेतु फलोद्यान विकसित किये जा रहे है। इन किसानों को परियोजना में ड्रीप इरीगेषन सिस्टम, फैंसिंग, पौधे और खाद व दवाई प्रदान कर उन्नत कृशि तकनीक की जानकारी एवं प्रषिक्षण दिया जाएगा।

संकुल प्रभारी महिपाल सिंह राठौड ने किसानों को फलदार पौधे के महत्व के बारे में बताया तथा तकनीकी जानकारी उपलब्ध कराई। जावर माइंस की सी.एस.आर हैड श्रीमती अरुणा चीता, षुभम गुप्ता ने किसानों को फलदार पौधे, फैन्सिंग, स्प्रैपम्प, स्केटियर का वितरण किया ओैर उपस्थित किसानों से बातचीत कर उनसे योजना के बारे में फिडबेक प्राप्त किया।

उल्लेखनीय है कि समाधान परियोजना में इस गतिविधि के तहत नेवातलाई , कानपुर जावर , सिंघटवाडा और टीडी के मध्यम श्रेणी के किसानों को जोडा गया है जो वाडी योजना को आगे बढाने में निरंतर गतिषील है। इस मौके पर बीआईएसएलडी स्टॉफ तथा हिन्दुस्तान जिंक सी.एस.आर फिल्ड कॉर्डिनेटर प्रेम मीणा, मोहन मीणा व बद्रीलाल मीणा उपस्थित रहें।




















Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like